वृद्ध के साथ लूट और दुकानदार को डराकर कपडे मांगने वाले आरोपी गिरफ्त में

वृद्ध के साथ लूट और दुकानदार को डराकर कपडे मांगने वाले आरोपी गिरफ्त में

हिस्ट्रीशीटर सहित 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा , मोटरसाइकल भी जप्त की 

 
Loot at Surajpol

पिस्टलनुमा लाईटर से डरा धमका कर  की  घटना

उदयपुर ,03.10. 23 - सोमवार रात वृद्व व्यापारी के साथ लूटपाट तथा शहर के शक्तिनगर इलाके में व्यापारी को धमकाने की घटना को अंजाम देने वाले थाना अम्बामाता के हिस्ट्रीशीटर सहित तीन बदमाश घटना के 12 घंटे में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर  लिया। पुलिस ने लूट का सामान और  घटना मे इस्तेमाल की गई मोटरसाईकलभी बरामद कर ली। 

दरअसल मंगलवार को शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में हुई लूट और लूट के प्रयास की घटना का वीडियो वाइरल होने पर पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मामले की जाँच शुरू की। 

सोमवार रात सेक्टर 11 निवासी 69 वर्षीय श्रीचन्द कपूर सिन्धी ने एक लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि सोमवार रात को वह अपने  कपडे की दुकान कजरी आर्ट को बन्द करके अपने घर सेक्टर 11 अपनी एक्टीवा स्कुटी से जा रहा था । तभी रास्ते में  ICE FACTORY के पास पहुँचने पर उसकी  ACTIVA के आगे एक बिना नम्बर की मोटरसाईकिल पर तीन युवक आये और आकर उसकी  ACTIVA के आगे लाकर रोक दी और उसे को बोला की तुमने मेरी BIKE को टक्कर मारी है। 

उसने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया की BIKE पर बैठे हुए एक व्यक्ति ने उसके गले मे पहनी चांदी की चेन छीन ली और उसका मोबाईल लेने लगे तो उसने मोबाईल वाली जेब पर हाथ रख दिया तो उसका पर्स निकाल लिया जिसमे करीब 8000 रु व आधार कार्ड आदि रखे हुये थे।  

पीड़ित वृद्ध की रिपोर्ट के आधार पर  पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया। 

थानाधिकारी सूरजपोल दलपत सिंह ने बताया की पीड़ित की रिपोर्ट मिलते ही मामले की जाँच शुरू की गई और घटना करने वाले आरोपियों का पता कर शीघ्र गिरफतार करने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लोकेन्द्र दादरवाल एवं पुलिस उप अधीक्षक वृत नगर पूर्व  शिप्रा राजावत के दिशा निर्देशन मे थानाधिकारी दलपत सिंह राठौड को कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये गए जिस पर थाना से अलग अलग टीमो का गठन कर थाना क्षेत्र मे निरन्तर गश्त की गई। 

टीम द्वारा घटना के 12 घंटे मे ही किशनपोल क्षेत्र से लूटपाट की घटना को अंजाम देने के फिराक मे बिना नम्बरी मोटरसाईकल पर घूमते हुये प्रकरण की घटना करने वाले आरोपी  1. ईदरीश उर्फ छोटू उम्र 19 साल निवासी सज्जन नगर ए ब्लॉक 2. फरदीन उर्फ बुग्गी उम्र 25 साल निवासी गरीब नवाज कोलोनी मुल्लातलाई 3. करण सेन उम्र 20 साल निवासी म.न.374 टीचर कोलोनी को गिरफतार कर आरोपियों से घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाईकल और व्यापारी श्रीचन्द कपूर से लूटी गई चांदी की चैन, पर्स आदि सामान को जप्त किया गया है। 

आरोपियों से की गई पूछताछ पर लूट की इस घटना के साथ शक्तिनगर क्षेत्र मे एक दुकान से नशे के लिये रूपयो की मांग कर व्यापारी को पिस्टलनुमा लाईटर से डरा धमका कर मारपीट करना स्वीकार किया है। 

आरोपियों से शहर मे हुई लूटपाट की अन्य घटनाओ मे संलिप्तता के बारे मे गहन पूछताछ जारी है।

आरोपी फरदीन उर्फ बुग्गी थाना अम्बामाता का हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ अलग-अलग थानो पर लूटपाट मारपीट चोरी, आर्म्स एक्ट हत्या का प्रयास छेडछाड आदि के दो दर्जन से भी अधिक प्रकरण दर्ज है तथा मुलजिम इदरीश व करण सेन के विरूद्ध लूटपाट एवं मारपीट के करीब आधा दर्जन प्रकरण दर्ज होना पाये गये है।
.
थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया की उनके साथ इस कार्यवाही में थाने के  प्रकाश चन्द्र ,ओमवीर सिंह शरीफ खान हैड कानि, गणिराज ,राजेन्द्र सिंह की विशेष योगदान रहा है।  

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal