हत्याकांड के आरोपियों का पाकिस्तान से सम्बन्ध

हत्याकांड के आरोपियों का पाकिस्तान से सम्बन्ध 

दो मुख्य अभियुक्तों सहित कुल पांच व्यक्ति पकड़े जा चुके है

 
culprit of udaipur incident

उदयपुर 29 जून 2022 । मंगलवार को घटित नृशंस हत्याकांड के मामले में दो मुख्य अभियुक्तों सहित कुल पांच व्यक्ति पकड़े जा चुके है। इस प्रकरण की जांच नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेन्सी द्वारा की जा रही है. राजस्थान पुलिस द्वारा जांच में सहयोग दिया जा रहा है.

डीजीपी लाठर ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है एवं पुलिस सतर्कता से निगरानी रख रही है।  उन्होंने बताया कि परिस्थिति का सही आंकलन नही कर पाने के कारण उदयपुर जिले के धानमंडी थानाधिकारी एवं एक सहायक उप निरीक्षक को निलंबित किया गया है। 

आरोपियों का पाकिस्तान से संबंध 

उन्होंने बताया कि कन्हैयालाल तेली की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी गौस मोहम्मद का पाकिस्तान से संबंध है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी गौस मोहम्मद ने सन 2014 में कराची की यात्रा की थी एवं उसका संबंध दावत ए इस्लामी नामक संगठन से रहा है। 

गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह मामला दो धर्मों की लड़ाई का नहीं, बल्कि आतंकी घटना का है। दोनों हत्यारो में से एक  गौस मोहम्मद साल 2014-15 में 45 दिन कराची ट्रेनिंग लेकर आया है। साल 2018-19 में भी गौस मोहम्मद अरब देशों में गया था और पिछले साल नेपाल में भी इसकी लोकेशन सामने आई है। 

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच आतंकी घटनाओं की जांच करने वाले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपितों गौस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद लगातार पाकिस्तान में बैठे लोगों के संपर्क में थे और दोनों ही पाकिस्तान के आधा दर्जन से ज्यादा नंबरों पर लगातार बात कर रहे थे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal