खान विभाग की कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

खान विभाग की कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए मुस्तैद जिला प्रशासन व खान विभाग

 
minning department

उदयपुर 21 मई 2022 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार एवं जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में जिले में अवैध खनन, निर्गमन व परिवहन को रोकने के लिए जिला प्रशासन एवं खान विभाग मुस्तैदी से जुटा हुआ है।

खनि अभियन्ता चंदन कुमार ने बताया कि ने बताया कि खान विभाग टीम ने सुबह जल्दी ही प्रताप नगर देबारी रोड पर धरपकड़ के दस्तक दी तो खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। 

खनि कार्यदेशक धर्मपाल सिंह राणावत व राकेश मेघवाल पूरी तैयारी एवं दल-बल के साथ सुबह देबारी रोड पर पहुॅचे। टीम की भनक लगते ही निर्गमनकर्ता खनिज मेसेनरी स्टोन के तीन ट्रेक्टर साइड में किसी गली में ले भाग। दल ने पीछा करके तीनो ट्रेक्टरो को धर दबोचा। मौके पर तीनों ट्रैक्टरों को जब्त सरकार कर खनिज भवन गोवर्धन विलास परिसर में लाया गया। जांच पड़ताल कर आगे नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।

गौरतलब है कि अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ सुबोध अग्रवाल के निर्देशानुसार पूरे राज्य में अवैध खनन, निर्गमन व भण्डारण के विरूद्ध 15 मई से एक महीने की अवधि तक के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत उदयपुर जिले में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिले में खान विभाग, पुलिस, राजस्व, वन एवं परिवहन विभाग के संयुक्त दल बनाए गए है, जिसके तहत यह कार्यवाही की गई। 

पूरे उदयपुर जिले में अब तक अभियान के दौरान कार्यवाही कर खनिज मेसेनरी स्टोन के प्रकरण 14, खनिज बजरी के प्रकरण 3, मार्बल खण्डा के प्रकरण 1 कुल प्रकरण 17 प्रकरण बनाए गए एवं 1 प्रकरण में सम्बन्धित पुलिस थाना गीगला में एफ.आई.आर.दर्ज कराई जाकर कुल 2.98 लाख की शास्ति राशि वसूली गई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal