इवेंट में काम दिलाने का झांसा देकर महिलाओ को देह व्यापार में धकेलने वाले 2 गिरफ्तार

इवेंट में काम दिलाने का झांसा देकर महिलाओ को देह व्यापार में धकेलने वाले 2 गिरफ्तार

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने बलीचा तिराहे से किया गिरफ्तार 

 
arrest

उदयपुर 13 सितंबर 2022 । गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने इवेंट में काम दिलाने का लालच देकर महिलाओं को देह व्यापार में धकेलने वाले 2 आरोपियों यो को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से एक स्कोर्पियों कार भी ज़ब्त की है। 

कुंदन कवारिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने बताया की सोमवार देर रात थानाधिकारी गोवर्धन विलास चेल सिंह को मुखबिर से सुचना मिली की बलीचा से उदयपुर की तरफ एक संदिग्ध स्कोर्पियो कार आ रही है जिसमे कुछ देह व्यापार से जुड़े लोग कुछ महिलाओं को देह व्यापार करवाने के लिए ले कर जा रहे है। 

सुचना मिलने पर थानाधिकारी ने इसकी सुचना एसपी उदयपुर विकास शर्मा को दी जिस पर उनके द्वारा एक टीम बनाकर इस संदिग्ध कार को डिटेन करने के निर्देश दिए गए, टीम ने निर्देश अनुसार टीम ने बलीचा तिराहे पर नाका बंदी करवाई जिसके दौरान कार को रोका गया तो उसके आगे की सीट पर दो युवक बेठे थे, जिनकीं पहचान जगदीश पटेल निवासी सराडा और मोहन सिंह उर्फ़ राहुल बजाज (रावत) निवासी पाली के रूप में हुई। वहीँ कार की पिछली सीट पर 4 महिलाएं बैठी मिली जिन्होंने बताया की वो अन्य शहरों की रहने वाली है और उदयपुर इवेंट का काम करने के लिए आई है।  

प्रारंभिक पूछताछ में दोनो युवकों ने महिलाओ को इंवेंट में काम दिलाने का लालच देकर देह व्यापार करवाने के नियत से उदयपुर लाना कुबूल किया है, उन्होंने पुलिस को बताया की दोनों ही आरोपी देह व्यापारमें लिप्त और गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल एवं बिहार से युवतियों को इवेंट में काम काम करने के लिए बुलाकर उन्हें लालच देकर शहर व आसपास के इलाकों में देह व्यापार में धकेल देते है। 

तरीका वारदात:- आरोपी जगदीश पटेल व मोहन सिंह उर्फ राहुल बजाज द्वारा दिल्ली, मुम्बई, गुजरात, बिहार, पश्चिम बंगाल से महिलाओं को इवेंट का कार्य करने का झांसा देकर उदयपुर बुलाते है व उन महिलाओं की फोटो को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को भेजा जाता है। ग्राहक द्वारा फोटो पसंद करने के पश्चात उसकी रेट निर्धारित की जाती है व महिलाओं को इवेंट कार्य के बजाय देह व्यापार करने का प्रलोभन दिया जाता है व उनको स्वंय की कार में लेकर ग्राहक द्वारा तय स्थान होटल या फार्महाउस तक छोड़ा जाता है व इसके बदले उनसे 10 से 20 हज़ार रू तक की राशि प्राप्त की जाती है। जिसका कुछ हिस्सा उन महिलाओं को भी दिया जाता है।

मुल्जिम का आपराधिक रिकॉर्ड:- गिरफतारशुदा मुल्जिम मोहन सिंह उर्फ राहुल बजाज के विरुद्ध पूर्व में भी देह व्यापार से संबंधित 3 प्रकरण दर्ज है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal