परिवार की मदद देने और घर दिलाने का प्रलोभन देकर करवाई गई थी बजरंग दल नेता की हत्या

परिवार की मदद देने और घर दिलाने का प्रलोभन देकर करवाई गई थी बजरंग दल नेता की हत्या

हत्या के मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ़ बंटी ने दिया था शूटर को प्रलोभन 

 
raju teli murder case

उदयपुर के रामपुर चौराहे पर हुई बजरंग दल नेता राजेंद्र परमार उर्फ़ राजू तेली की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपी विजय को जयपुर से गिरफ्तार किया है तो वहीँ हत्या का मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ़ बंटी अभी भी फरार चल रहा है, पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की विभिन्न टीमें इस मामलो की अलग-अलग पहलुओं से जाँच कर रही है। 

वहीँ गिरफतार किये आरोपी विजय से भी इस मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है और उसने पुलिस को कई अहम् जानकारियों भी दी है।पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया की विजय ने पुलिस को पूछताछ में बताया की उसे हत्या में सहयोग करने के लिए बंटी द्वारा उदयपुर बुलाया गया था। विजय की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उसे परिवार की मदद करने, और उसके घर दिलाने जैसी बात कह कर बुलाया गया था। हालाकिं पुलिस पूछताछ अभी भी जारी है, वहीँ पुलिस की टीमें फरार आरोपी बंटी की तलाश भी कर रही है। 

गौरतलब है की 6 फरवरी की शाम उदयपुर के बजरंग दल नेता राजेंद्र परमार उर्फ़ राजू तेली को दो अज्ञात आरोपियों ने रामपुरा इलाके में बनी उनकी दूकान के बाहर गोली मार दी थी, घटना के कुछ ही समय बाद राजेंद्र की हॉस्पिटल में मौत हो गई थी. घटना वाली रात शहर से गोवेर्धन विलास थाने के हिस्ट्री शीटर प्रीतम उर्फ़ बंटी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डाल कर हत्या की ज़िम्मेदारी ली थी। 

पुलिस जाँच में सामने आया था की मामला प्रोपर्टी विवाद से जूडा हुआ है, अगले दिन जेल के बेरक से मोबाइल फ़ोन भी मिला था, जिस से ये प्रतीत हो रहा था की घटना को जेल से किसी ने अंजाम दिलवाया है, पुलिस द्वारा मंगलवार को भी 6 मोबाइल फ़ोन ज़ब्त किये गए, और अब मामले में शहर के हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ का नाम शामिल होने की भी बात सामने आने लगी है जिस पर पुलिस जाँच कर रही है। 

घटना के दुसरे दिन पुलिस ने चित्तोड़गड ज़िले से एक व्यक्ति को एक कार के साथ पकड़ा था, जिसकी पहचान प्रहलाद के रूप में हुई थी और पुलिस के मुताबिक उस पर हत्या के बाद आरोपियों को अपनी कार में बिठाकर छोड़ने का आरोप था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal