नाबालिग लड़की की मौत पर मौताणा

नाबालिग लड़की की मौत पर मौताणा

ओगणा थाना क्षेत्र के मालावरी गांव में नाबालिग लड़की की मौत का मामला 
 
नाबालिग लड़की की मौत पर मौताणा
प्रेमी से मिलने गई लड़की का शव मिला था कुंए में, प्रेमी के परिवार ने दिया 4 लाख 25 हज़ार रूपये का मौताणा

उदयपुर 27 दिसंबर 2019। जिले के झाड़ोल तहसील की ओगणा थाना क्षेत्र के मालावरी गांव में बुधवार को एक कुंए में नाबालिग लड़की का शव मिला। लड़की के परिजनो ने हत्या का आरोप प्रेमी पर लगाते हुए मौताणे की मांग को लेकर दाह संस्कार नहीं होने दिया। आखिरकार प्रेमी के परिवार द्वारा 4 लाख 25 हज़ार का मौताणा तय होने के बाद  गुरुवार शाम को लड़की का दाह संस्कार हो पाया। 

बताया जाता है की ओगणा थाना क्षेत्र के मालावरी गांव निवासी डालूराम डूंगरी की नाबालिग लड़की 21 दिसंबर की शाम को अपने प्रेमी से मिलने गई जो वापिस घर नहीं लौटी। बुधवार को उसका शव कुंए में पाया गया था। लड़की के पिता ने प्रेमी पर हत्या का आरोप लगाते हुए मौताणे की मांग रखी थी। जिसको लेकर लड़की की गावं के सैंकड़ो ग्रामीण और परिजन ओगणा थाने पहुँच गए। 

लड़की के परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी को दोषी मानते हुए कड़ी कार्यवाही और मौताणे की मांग को लेकर तनाव की स्थिति बन गई। मौके पर ओगणा थाना पुलिस, फलासिया थाना पुलिस और झाड़ोल सीआई मय जाब्ता पहुँच गया और ओगणा थाना छावनी बन गया। 

आखिरकार प्रेमी के गाँव खेड़ा वास से पहुंचे मोतबिरो, ग्रामीणों के बीच दिनभर वार्ता के बाद दोनों पक्षों में चार लाख पच्चीस हज़ार का मौताणा तय होने पर दाह संस्कार किया गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal