हैड कांस्टेबल को बदनाम करने पर यू ट्यूब चैनल पर केस

हैड कांस्टेबल को बदनाम करने पर यू ट्यूब चैनल पर केस

कन्हैयालाल मर्डर केस में गोवर्धन विलास थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल ने 'इंडिया थॉट' नामक चैनल के खिलाफ दर्ज करवाया मामला 

 
head constable manoharlal

उदयपुर के गोवर्धन विलास थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मनोहरसिंह ने अपने ही थाने में एक यूट्यूब चैनल जिसका नाम 'इंडिया थॉट' है के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई है।

मनोहर सिंह द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में मनोहरसिंह ने पुलिस को बताया कि 4 जुलाई को उसको सूचना मिली थी कि 'इंडिया थॉट' नाम का एक यूट्यूब चैनल है जिसने कन्हैयालाल हत्याकांड से जुड़ी एक वीडियो अपने चैनल पर अपलोड की है और उसमे उसके फोटो का इस्तेमाल किया हैं जिससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है।

मनोहर सिंह ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि वीडियो में उसका फोटो बाई तरफ और दोनों हत्या के आरोपियों का फोटो दाईं तरफ लगाया गया है। यही नहीं मनोहरसिंह ने रिपोर्ट में पुलिस को यह भी सूचना दी है कि 'इंडिया थॉट' ने इस वीडियो के टाइटल को भी "उदयपुर पुलिस ने दिया था कन्हैया का पता" लिखा है।

मनोहर सिंह ने पुलिस को बताया कि चैनल ने उसके फोटो को गूगल सर्च कर पुलिस के पेज से डाउनलोड किया और वीडियो में उसका गलत इस्तेमाल किया है।

पूर्व में जिला स्पेशल टास्क फोर्स ने रहे मनोहरसिंह ने पुलिस को यह भी बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स में रहते समय शहर में कई महत्वपूर्ण खुलासे करने की वजह से उदयपुर के लोग उसे जानते हैं जिससे कि पुलिस की छवि भी धूमिल हुई है, मनोहरसिंह ने बताया कि इस वीडियो के नीचे कमेंट बॉक्स में काफी बड़ी संख्या में लोगों ने नेगेटिव कमेंट किए हुए हैं और अपलोड करने से लेकर 3 दिनों के भीतर इस पर 2 मिलियन यानी कि 20 लाख व्यू हो चुके हैं। 

मनोहरसिंह ने बताया कि हालांकि अब उस वीडियो में काफी चीजें बदल दी गई हैं लेकिन अब तक उस वीडियो को 2 मिलियन लोगों द्वारा देखा जा चुका है जिसके चलते लोगों में हो सकता है कि बात से गुस्सा हो और कभी भी उसके साथ कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है, इसी के चलते मनोहरसिंह ने पुलिस से उसकी और उदयपुर पुलिस की छवि बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए इस चैनल इंडिया थॉट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस द्वारा मनोहरसिंह की रिपोर्ट के आधार पर एफ आई आर दर्ज कर ली गई है और मामले की तफ्तीश जारी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal