वृद्धा से ज़ेवर ठगने वाला 24 घंटे में पुलिस के हत्थे चढ़ा

वृद्धा से ज़ेवर ठगने वाला 24 घंटे में पुलिस के हत्थे चढ़ा

हुलिए के आधार पर खंगाले सीसीटीवी

 
crime

हाथीपोल थाना पुलिस की त्वरित कार्यवाही

उदयपुर 31 जनवरी 2022 । शहर के कोर्ट चौराहे पर 75 वर्षीय वृद्धा से उसके बेटे के अपहरण की कहानी बताकर उसे छुड़ाने का बहाना कर चांदी के जेवर ठगने का आरोपी 24 घंटे में ही हाथीपोल थाना पुलिस की कर्यवाही में पकड़ा गया। 

डीएसपी जितेन्द्र आंचलिया ने बताया कि रविवार दोपहर में वृद्धा को आरोपी बाबू गमेती ने झांसा देकर डेढ़ किलो चांदी के कड़े खुलवा लिए। बाबू ने वृद्धा को उसके बेटे को छुड़ाने के लिए तुरंत रुपए की जरुरत होना कहकर झांसे में लिया और उसे ज्वेलरी शॉप पर ले जाकर चांदी के कड़े खुलवा लिए। 

दरअसल फेनियों का गुड़ा, थूर निवासी 75 वर्षीय धन्नाबाई डांगी रोज की तरह सब्जी बेचने मंडी में आई थी। गांव लौटने के लिए वह बस के इंतजार में खड़ी थी। इस दौरान एक बदमाश आया और वृद्धा को झांसे में लेकर कहा कि उसके बेटे धीरा का किसी ने अपहरण कर लिया है, छुड़वाने के लिए तुरंत 20 हजार रुपए की जरुरत है। इस पर घबराई वृद्धा ने बदमाश के झांसे में आकर चांदी के कड़े बेचने के लिए घंटाघर पहुंची। एक ज्वेलरी शॉप पर चांदी के कड़े खुलवाए। इसके बाद बदमाश उसके बेटे को छुड़ाने और वृद्धा को घर जाने के लिए कहकर रवाना हो गया।

वृद्धा घर लौटने से पहले अपने भांजे के पास पहुंच गई, जो एक मेडिकल स्टोर पर काम करता है। इस पर वृद्धा से यह घटना सुनकर भांजे केसा ने धीरा को कॉल कर दिया तो ठगी होना सामने आया।

हुलिए के आधार पर खंगाले सीसीटीवी 

दिनदहाड़े सब्जी बेचकर अपने गांव जा रही एक वृद्धा के साथ ठगी की इस वारदात को पुलिस ने गंभीरता से लिया। पुलिस ने अलग-अलग आधा दर्जन सीसीटीवी फुटेज चेक किए और आरोपी के हुलिए के आधार पर गोवर्धन विलास कच्ची बस्ती स्थित उसके घर तक पहुंची। आरोपी के खिलाफ पहले से वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal