कपड़े चोर महिला गैंग की 4 सदस्याए गिरफ्तार

कपड़े चोर महिला गैंग की 4 सदस्याए गिरफ्तार

सभी महिलाएं आदतन अपराधी हैं सभी के खिलाफ उदयपुर और राजसमंद के विभिन्न थानों मे चोरी एवं नकबजनी के मामले दर्ज हैं

 
cloth theft gang

उदयपुर 16 जुलाई 2022 । संभाग के राजसमंद जिले की राजनगर थाना पुलिस ने शनिवार को कपड़े की दुकान से कपडे चोरी करने के आरोप मे 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया हैं और उनके कब्जे से चोरी किये गये कपड़े भी बरामद किये हैं।

महिला चोरों की इस गैंग ने जिले के जल चक्की इलाके मे बनी मातृ छाया बुटीक से 15 जुलाई को दिन मे करीब 3 बजे कपड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

बूटीक की मालिक कौशल्या देवी ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि 15 जुलाई की दोपहर मे करीब 3 बजे जब वो दुकान के पीछे अपने गोदाम पर थी और उनकी बेटी अंजलि दुकान मे ही थी तब 3 महिलाएं दुकान मे आई और एक महिला बाहर ही खड़ी रही। उन्होंने मेरी बेटी को कपड़े दिखाने को कहा, एक के बाद एक खूब कपडे देखने के बहाने से काउंटर पर जमा कर लिए। 

तीन मे से एक महिला ने मेरी बेटी को बातों मे व्यस्त रखा तो दूसरी 2 महिलाओं ने काउंटर से 13 सलवार सूट (कटपीस) अपने कपड़ो मे छुपा लिए और कुछ देर बाद वो बिना कुछ खरीदारी किये ही दुकान से चली गई। कुछ समय के बाद उन्हें दुकान से 13 सलवार सूट चोरी होने का पता चला। कौशल्या ने पुलिस को ये भी बताया की वो महिलाओं की बोली उदयपुर और राजसमंद की लग रही थी।

पुलिस ने कौशल्या की रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच शुरू की और मुखबिर की सूचना पर कपड़ा चोरी करने वाली महिला गैंग की 4 सदस्यों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हुई महिलाओं की पहचान शांता देवी (58) निवासी कालबेलिया बस्ती रामपुरा उदयपुर, सोवन उर्फ़ सोवानी देवी (62) निवासी पूर्बीया बस्ती 80 फिट रोड़ मल्ला तलाई उदयपुर, भूरी उर्फ़ गंगा देवी कालबेलिया (60) निवासी पूर्बीया बस्ती 80 फिट रोड़ मल्ला तलाई और सीता कालबेलिया (35) निवासी पूर्बीया बस्ती 80 फिट रोड़ मल्ला तलाई के रूप मे हुई हैं।

थानाधिकारी राजनगर डॉ हनुवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया की पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ मे गिरफ्तार हुई इन महिलाओं ने पीड़िता कौशल्या की मातृ छाया बुटीक से 13 जोड़ी सलवार सूट चोरी करना कुबूल किया हैं, इस के अतिरिक्त इस महिला गैंग ने कांकरोली स्थित एक कपड़े की दुकान से भी कपड़े चुराना कुबूल किया हैं।

पुरोहित ने बताया की ये सभी महिलाएं आदतन अपराधी हैं सभी के खिलाफ उदयपुर और राजसमंद के विभिन्न थानों मे चोरी एवं नकबजनी के मामले दर्ज हैं।

वारदात का तरीका 

आरोपी महिलाएँ समूह में कपडे खरीदने के बहाने दुकान पर जाती है और दुकानदार से ओर कपड़े दिखाने के बहाने कपड़ों का ढेर करवा लेती है और एक-दो औरते दुकानदार को बातचीत मे व्यस्त रखती है। जबकि उनकी साथी महिलाओ द्वारा अपने पहने हुये कपड़ों मे दुकान से चुराये हुये कपड़ों को छुपा लेती है और पसन्द नही आने के बहाने दुकान से चली जाती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal