उदयपूर स्थित कोचिंग सेंटर ने कांस्टेबल भर्ती की तैयारी के 2 लाख ले कर किया शटर डाउन

उदयपूर स्थित कोचिंग सेंटर ने  कांस्टेबल भर्ती की तैयारी के 2 लाख ले कर किया शटर डाउन

रूपए लौटने के आश्वासन के चलते पीड़ितों ने 5 साल तक रिपोर्ट दर्ज नहीं कारवाई 
 
fraud

उदयपुर 22 ऑक्टोबर - कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तयारी के लिए 3 युवको ने उदयपूर स्थित अर्जुन कोचिंग सेंटर को कुल मिला के 2 लाख रूपये दे दिए थे। कुछ समय कोचिंग चलने के बाद बंद कर दी गई। फीस वापस मांगने पर अर्जुन कोचिंग सेन्टर के संचालक मुकेश प्रजापत ने बकाया रकम के चेक जारी कर दिए जो की बैंक में बाउंस हो गए। इस मामले पर  हिरणमगरी थन में अर्जुन कोचिंग सेंटर के संचालक मुकेश प्रजापत पर धोखा धड़ी का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। 

सूत्रों के अनुसार हिरणमगरी थाना के हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद ने बताया की मुकदमे के अनुसार पानेरियों की मादड़ी निवासी राजकुमार पुत्र लक्ष्मी लाल मेनारिया, महेश बुनकर और चयन बंजारा ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अर्जुन कोचिंग सेंटर का विज्ञापन देखा था। इसके बाद तीनो इस कोचिंग सेंटर के लिए कोचिंग संचालक मुकेश प्रजापत के पास गए। मुकेश प्रजापत ने प्रत्येक से 67500 मांगे। तीनो ने मिलकर करीब 2 लाख रूपये दिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ वक़त तक कोचिंग सेंटर चलता रहा, उसके बाद संचालक ने कोचिंग सेंटर बंद कर दीया। प्रार्थियों ने फीस लौटने की मांग की तब मुकेश प्रजापत ने तीनो को चेक दिए जो की बैंक में बाउंस हो गये। इसके बाद संचालक ने उदयपुर का कोचिंग सेंटर बंद कर जोधपुर में कोचिंग सेंटर खोल दिया।

इस मामले का खुलासा युवकों ने 5 साल बाद किया। युवकों के अनुसार उन्होंने मुकदमा तुरंत दर्ज नहीं कराया क्यूंकि अब तक रूपए  लौटाने की बात पर कोचिंग संचालक आश्वासन ही दे रहा था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर के जांच शुरू कर दी है।

Source

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal