कॉलेज छात्र ने हॉस्टल में फंदे पर झूल कर दी जान

कॉलेज छात्र ने हॉस्टल में फंदे पर झूल कर दी जान

दो दिन पहले घर बोलकर आया, पापा 15000 रूपए फीस जमा करानी है

 
unknown dead body found

उदयपुर के बड़गांव थाना क्षेत्र में विद्याभवन पाॅलिटेक्निक काॅलेज के स्टूडेंट ने बीती रात फांसी का फंदा लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया। स्टूडेंट ने काॅलेज हाॅस्टल में जान दी। उसके कमरे से एक नोट मिला है जिसमें लिखा है "साॅरी मम्मी-पापा मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।" सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक स्टूडेंट के शव को सरकारी एमबी हाॅस्पिटल मोर्चरी में रखवाया। जहां शुक्रवार को शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी है।

मृतक के पिता ऑटो पार्ट्स वर्कशाॅप में काम करते हैं उनके दो बच्चे हैं जिनमें हर्षवर्धन सबसे बड़ा और उसे छोटी 17 साल की बेटी नेतल है। थानाधिकारी पूरणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि विद्याभवन पाॅलिटेक्निक काॅलेज में फर्स्ट ईयर के 19 वर्षीय स्टूडेंट हर्षवर्धन सिंह पिता रणजीत सिंह निवासी देवगढ़ राजसमंद ने हॉस्टल में फांसी का फंदा लगा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। 

दो दिन पहले घर बोलकर आया, पापा 15000 रूपए फीस जमा करानी है

मृतक स्टूडेंट के चाचा चरण सिंह चुंडावत ने बताया कि हर्षवर्धन 11 फरवरी को देवगढ़ आया था और वापस 14 फरवरी को उदयपुर आ गया था। घर में उसने अपने पिताजी से कहा था कि उसके काॅलेज में बाकी 15 हजार रूपए फीस जमा करानी है।

इस पर पिता ने कहा था कि वे दो-तीन दिन में काॅलेज आकर फीस जमा करा देंगे। चरण सिंह ने बताया कि उसने अपनी परेशानी कभी खुलकर शेयर नहीं की। हर्षवर्धन के पिता के तीन भाई हैं और तीन भाइयों के बीच हर्षवर्धन इकलौता लड़का था।

नोट में लिखाः पापा-मम्मी आपकी हालत देखी नहीं जाती

मम्मी, बहुत सोचा मैंने मरने से पहले पर अब मैं ये सब दुखा देखकर थक चुका हूं। कुछ समझ नहीं आ रहा। अभी काॅलेज की फीस भरनी है। मुझे पता है कि मेरे लिए 15000 रूपए देना कोई बड़ी बात नहीं है। पर मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। मेरे बाद बहन नेतल की पढ़ाई और शादी अच्छे से करना।

मेरा सपना था कि नेतल की शादी अच्छे से करने का लेकिन ये चाहकर भी पूरा नहीं कर सकता। अब आप लोगों की हालत मुझसे देखी नहीं जाती। आप बहुत अच्छे हो। मम्मी आपको दुखी करके मैं बहुत दुखी हुआ। पर क्या करता यहां से जाना ही ठीक था। मुझे माफ करना

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal