कॉन्स्टेबल पर युवती के द्वारा लगाए गए रेप के आरोप के बाद एसपी ने किया निलंबित

कॉन्स्टेबल पर युवती के द्वारा लगाए गए रेप के आरोप के बाद एसपी ने किया निलंबित

मावली थाने के कांस्टेबल को एसपी भुवन भूषण यादव ने निलंबित कर दिया है
 
suspended

उदयपुर 26 जून 2023। धानमंडी थाना क्षेत्र में कांस्टेबल के खिलाफ एक महिला द्वारा दर्ज कराए गए दुष्कर्म के मामले में नामजद आरोपी मावली थाने के कांस्टेबल को एसपी भुवन भूषण यादव ने निलंबित कर दिया है। अब आरोपी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। 

पीड़िता के न्यायालय में धारा 164 के बयान हो चुके हैं, जिसमें उसने कांस्टेबल पर लगाए आरोपों को दोहराया है। पीड़िता ने उससे कागजों पर लिखापढ़ी करवा उसकी नोटरी करने और झूठी शादी कर उससे दुष्कर्म करने के बाद ब्लैकमेल करने एवं अपने गांव में किसी अन्य युवती से दूसरा ब्याह करने का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि 26 मई को आरोपी कांस्टेबल दिनेश कुमार पुत्र चिराग लाल बैरवा निवासी पाउसड़ा धानेसरा, अलवर उसके घर आया और उससे दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने पूर्व में खींचे फोटो दिखा कर उसे ब्लैकमेल किया। 

पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ भादंसं की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि पीड़िता झाडू-पौछा लगाने का काम करती है और अपनी एक बेटी के साथ यहां पर किराए पर रहती है। लॉकडाउन के दौरान धानमंडी थाने में पदस्थ रहते आरोपी कांस्टेबल दिनेश कुमार उसके संपर्क में आया और उससे नजदीकियां बढ़ाई। इस दौरान उसने शादी का झांसा देकर उससे संबंध बनाए। इसके बाद आरोपी का स्थानान्तरण अन्यंत्र जगह हो गया, लेकिन वह जब भी उदयपुर आता तो उसके घर आकर दुष्कर्म करता। 

इस दौरान जब महिला ने शादी के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने कागजों पर लिखापढ़ी की और उसकी नोटरी करवाकर बोला कि शादी हो गई है। इसके बाद वह लगातार दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान आरोपी अपने गांव गया और परिजनों की रजामंदी से दूसरी युवती से शादी कर ली। इसकी जानकारी पीड़िता को हुई तो उसने आपत्ति जताई। इस पर आरोपी उससे बोला कि तुम भी पत्नी बनकर साथ रह सकती हो, लेकिन पीड़िता ने इसके लिए इनकार कर दिया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal