ढाई लाख को तंत्र विद्या से एक करोड़ में बदलने का झांसा देकर लाखो हड़पे


ढाई लाख को तंत्र विद्या से एक करोड़ में बदलने का झांसा देकर लाखो हड़पे 

तांत्रिक विद्या का झांसा देकर ठगने वाले दम्पति गिरफ्तार  
 
 
ढाई लाख को तंत्र विद्या से एक करोड़ में बदलने का झांसा देकर लाखो हड़पे
अम्बामाता थाना पुलिस ने तांत्रिक विद्या का झांसा देकर ठगने वाले दम्पति को आर के पुरम सवीना से गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से पुराने बंद पड़े 500 एवं 1000 के बंद पड़े नोटों कुल 15,84, 000 रूपये ज़ब्त किये। इन ठग दम्पति के अन्य साथियो की भी पुलिस तलाश कर रही है। 

उदयपुर 9 जनवरी 2020। अम्बामाता थाना पुलिस ने तांत्रिक विद्या का झांसा देकर ठगने वाले दम्पति को आर के पुरम सवीना से गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से पुराने बंद पड़े 500 एवं 1000 के बंद पड़े नोटों कुल 15,84, 000 रूपये ज़ब्त किये। इन ठग दम्पति के अन्य साथियो की भी पुलिस तलाश कर रही है। 

अम्बामाता थाना क्षेत्र के मदार गांव के गोपाल सुथार को एक ठग तांत्रिक नन्दलाल मेघवाल और उसकी पत्नी ने अपने झांसे में लेकर लाखो रूपये ठग लिए। अम्बामाता पुलिस थानाधिकारी लक्ष्मण राम बिश्नोई ने गोपाल सुथार की रिपोर्ट पर ब्राह्मणो का खेरवाड़ा झाड़ोल हाल रूपनगर आर के पुरम सवीना निवासी नन्दलाल मेघवाल पुत्र मोहनलाल मेघवाल और उसकी पत्नी पार्वती को गिरफ्तार कर लिया वहीँ उसके साथी श्यामलाल कीर, अनिल गुर्जर और राजेश कीर की तलाश जारी है। 

ढाई लाख दो, एक करोड़ दूंगा 

दरअसल मदार गाँव के गोपाल सुथार को नन्दलाल मेघवाल ने अपने झांसे में लेकर पहले तो दस हज़ार रूपये उधर ले गया। उसके बाद गोपाल से कहा की मुझे ढाई लाख रूपये दो, मैं इन रुपयों से एक ऐसी चीज़ लाता हूँ, जिससे ढाई लाख के एक करोड़ रूपये हो जायेंगे। इस पर गोपाल ने झांसे में आकर नन्दलाल को ढाई लाख रूपये दे दिए। 

बंद पड़े पुराने 500-1000 के नोट लाओ, तंत्र विद्या से नए नोटों में बदल दूंगा 

ढाई लाख रूपये लेने के बाद झांसा देता रहा।  चार महीने पहले नन्दलाल ने गोपाल से कहा की पुराने बंद हुए 500-1000 के नोटों की व्यवस्था करो, ताकि उन नोटों को तांत्रिक विद्या से कई नए नोट बना देंगे। इस तरह तुम्हारे रूपये की पूर्ति हो जाएगी। इस पर गोपाल ने उसके मिलने वालो से 50000  नोटों की व्यवस्था की। नन्दलाल ने तांत्रिक विद्या के लिए पूजा पाठ का सामान के नाम पर एक लाख रुपये और ठग लिए। 

तीन दिन पहले तांत्रिक नन्दलाल और उसकी पत्नी पार्वती, गोपाल को लेकर तंत्र क्रिया करने पुराने नोटों और पूजा पाठ की सामग्री लेकर रात बारह बजे थूर पाल पर स्थित श्मशान घाट ले गए। कुछ देर में ही शमशान घाट पर नन्दलाल मेघवाल के अन्य साथी पुलिस की वर्दी के भेस में आये और धमकाया की आधी रात में दो आदमी एक औरत के साथ शमशान घाट पर क्या कर रहे है। 

नकली पुलिस ने तलाशी कर पुराने नोटों को बरामद कर गोपाल को धमकाया की पुराने नोटों के चक्कर में उसे जेल जाना पड़ेगा। तोड़ बट्टा करना है तो आठ लाख रूपये देने होंगे। इस पर गोपाल ने हाथाजोड़ी कर चार लाख रूपये देना तय किया। उसके बाद उन तीनो ने गोपाल का मोबाइल साथ ले गए और कहा कल शाम को उनके बताये स्थान पर रूपये लेकर आ जाना। इस प्रकार से गोपाल से चार लाख रूपये और ऐंठ लिए। 

गोपाल सुथार को अपने साथ हुई ठगी का अहसास होने पर उसने सारा माजरा पुलिस को बताया।  जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसन्धान प्रारम्भ कर घटना का पर्दाफाश करते हुए अभियुक्तों के खिलाफ धारा 419, 420, 384, 489 घ, 120 बी (भा.द.स.) में मामला दर्ज कर लिया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal