हवाला कारोबारियों से 1 करोड़ 44 लाख बरामद

हवाला कारोबारियों से 1 करोड़ 44 लाख बरामद

आगामी चुनाव को लेकर लगातार दबिश दी जा रही है
 
cash seized

उदयपुर 6 अक्टूबर 2023। डीएसपी चांदमल सिंगारिया ने मीडिया को जानकारी दी कि दो अलग अलग कार्यवाही में करीब 1.44 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं।

पहली कार्यवाही में सूचना मिली थी कि शहर के घंटाघर थाना क्षेत्र के मोती चौहट्टा में हवाला का काम करने वाले दो व्यापारियों के पास करोड़ों की नकदी पड़ी हुई है। इस पर घंटाघर थानाधिकारी नरपत सिंह, हाथीपोल थानाधिकारी लीलाराम, धानमंडी सीआई सुबोध जांगिड़ व स्पेशल टीम प्रभारी देवेन्द्र देवल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घंटाघर थाना क्षेत्र में मोती चौहट्टा करजाली हाउस स्थित दो दफ्तरों में कार्रवाई की जहां से 1 करोड़ 21 लाख 40 हजार रुपए बरामद किए गए। 

वहीं दूसरी कार्यवाही में सूचना के आधार पर शहर के ही मोती चौहट्टा कोहिनूर कॉम्लेक्स स्थित ऑफिस पर कार्रवाई की गई। इस कार्यवाही में से 22 लाख 90 हजार रूपए बरामद किए। दोनों जगहों से पुलिस ने 1 करोड़ 44 लाख 30 हजार रूपए नकद बरामद किए। नोट बरामद होने के संबंध में यहां मौजूद लोगों से पूछताछ की तो वे सही जवाब नहीं दे पाए और घबरा गए। जिस पर पुलिस ने गुजरात और उदयपुर के रहने वाले 7 लोगों को हिरासत में लिया गया। अभी पूछताछ और जांच की जा रही है। 

इससे पहले भी हुई कार्यवाही

दरअसल पुलिस ने आगामी चुनाव को लेकर लगातार दबिश दी जा रही है और नाकाबंदी भी की जा रही है। खासकर सख्ती राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश की सीमाओं पर की जा रही है। इससे पहले 28 सितंबर को डूंगरपुर में से लगी हुई गुजरात बॉर्डर पर नाकाबंदी के दौरान ढाई करोड रुपए के जेवर और नगदी बरामद किए थे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal