पुलिस पूछताछ में मरिया ने लूटे गए सोने के बारे में दी अहम् जानकारी

पुलिस पूछताछ में मरिया ने लूटे गए सोने के बारे में दी अहम् जानकारी

आखिर क्यों खरीदी थी Fire Gun??

 
mariya

उदयपुर 6 नवंबर 2023 । शहर के नवरत्न कंपलेक्स की डायमंड कॉलोनी (Diamond Colony) में हुई दोहरी हत्या (Double Murder) के मामले में पुलिस कस्टडी रिमांड में चल रही आरोपी मारिया ने पुलिस को कुछ अहम जानकारियां दी है।

एक तरफ जहां पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि के दौरान पुलिस द्वारा मारिया को लेकर पेट्रोल पंप पर पहुंची जहां से उसने घर में आग लगाने के लिए पेट्रोल खरीदा था, तो वहीं सोमवार को पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को मृतक महिला के सोने के बारे में कुछ अहम जानकारियां दी।

अम्बामाता थानाधिकारी डॉ.हनुवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पुलिस की पूछताछ के दौरान मारिया ने उन्हें बताया कि उसके द्वारा लूटे गए सोने का कुछ हिस्सा Gold loan के नाम पर बैंक में गिरवी रखा गया था तो वहीं कुछ हिस्सा उसके द्वारा पिघला लिया गया था। थाना अधिकारी ने बताया कि मारिया ने उन्हें बताया है कि इस सोने को पिघलाने के लिए उसने फायर गन (Fire Gun) का इस्तेमाल किया और इसे घर में ही पिघला लिया था।

थाना अधिकारी के अनुसार आरोपी (accused) महिला मारिया द्वारा इस Fire Gun को 30 अक्टूबर को हाथीपोल इलाके से खरीदना बताया है। साथ ही पुलिस ने Gold loan दिलाने वाली कंपनी के कर्मचारियों से भी इस घटना को लेकर पूछताछ की है।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाना पुलिस ने आरोपी महिला मारिया को कोर्ट के समक्ष पेश किया था जहां से उसे 7 नवंबर तक पुलिस कस्टडी रिमांड (Police Custody Remand) पर भेज दिया गया था और पुलिस तभी से उसे इस घटना को लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस द्वारा इस घटना में मारिया के साथ अन्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना को लेकर भी उससे पूछताछ की गई है।

घटना:

27 अक्टूबर की शाम उदयपुर के नवरत्न इलाके में बनी डायमंड कॉलोनी (डायमंड Colony ) मैं रहने वाली दो बुजुर्ग महिलाओं के शव मिलने के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया था। घर के अंदर से धुआँ आने पर इलाके के वॉचमैन (Watchman) ने जब घर के अंदर जाकर देखा तो घर के ग्राउंड फ्लोर पर कमरे में पीछे कारपेट में आग लगी हुई थी जिसको लेकर उसने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया साथ ही जब वह घर की पहली मंजिल पर गया और उसने घर की मालकिन हुसैना बानू और उनकी बहन सारा को आवाज लागाई तो कोई जवाब नहीं मिला कमरे में जाकर देखने पर पता चला कि दोनों की लाश जमीन पर औंधे मुंह पड़ी हुई थी चौकीदार ने तुरंत आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को इस घटना के बारे में जानकारी दी, जिस पर सभी पड़ोसी जिस में खुद आरोपी मारिया भी शामिल थी मौके पर पहुंच गई और इस तरीके से जाहिर करने लगी कि उसे इस घटना के बारे में पहले कोई जानकारी नहीं थी। 

अम्बामाता थाना पुलिस, Additional Sp City लोकेंद्र ददरवाल, Deputy Sp चांदमल सिंगारिया, मौके पर पहुंच गए FSL की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया और टीम द्वारा सैंपल्स भी इकट्ठा किए गए कुछ देर बाद दोनों मृतक महिलाओं केशव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में शिफ्ट कर दिया गया।

घटना के बाद से ही इस दोहरे हत्याकांड (Double Murder) को लेकर शहर भर में कई अलग-अलग बातें कहीं जा रही थी कई अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे। तो वही पुलिस भी अपनी जांच में जुटी हुई थी तभी पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए मृतक महिला हुसैना बानू और सारा की बहन की बहू मारिया को ही गिरफ्तार किया।

इस खुलासे से न सिर्फ बोहरा समाज बल्कि पूरा शहर ही आश्चर्यचकित हो गया।

जानकारी में आया कि मृतक हुसैना अपने बेटे के साथ दिल्ली में रहा करती थी और साल में एक दो बार वह उदयपुर के अपने नवरत्न काम्प्लेक्स के मकान में रहने के लिए आया करती थी। जब भी वह उदयपुर आती तो अपनी बहन सारा को अपने पास रहने के लिए बुला लिया करती थी और दोनों बहने एक साथ इस मकान में रहा करती थी। पास के मकान में ही रहने की वजह से मारिया कभी-कभी उनके घर पर उनसे मिलने उन्हें खाने का सामान देने के लिए जाया करती थी।

अब तक की पूछताछ में यही चीज सामने आई है कि मारिया द्वारा गोल्ड लोन लिया गया था और उसका चुकाने और अपने पति के पास कुवैत जाने के लिए पैसा इकट्ठा करने की लालच को लेकर उसने हुसैना और सारा को निशाना बनाया था।

हालांकि पुलिस द्वारा अभी इस मामले में आरोपी महिला द्वारा लूटे गए सोने की बरामदगी भी शेष है। पुलिस द्वारा लगातार आरोपी महिला से पूछताछ की जा रही है और इस पूछताछ के दौरान और भी अहम जानकारियां सामने आने की संभावना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal