In Udaipur Old City, drug addicts attacked the tourist, the restaurant owner was also injured

उदयपूर ओल्ड-सिटी में पर्यटक पर नशेड़ियों ने किया जानलेवा हमला, रेस्टोरेंट मालिक को भी किया घायल

उदयपूर ओल्ड-सिटी में पर्यटक पर नशेड़ियों ने किया जानलेवा हमला, रेस्टोरेंट मालिक को भी किया घायल

घबराया हुआ पर्यटक जान बचाने के लिया घुसा रेस्टोरेंट में

 
yummy yoga

क्षेत्रवासी है नशेड़ियों से परेशान

जहाँ एक तरफ उदयपुर प्रशासन और पर्यटन विभाग पर्यटन को बढावा देने के लिए प्रयासों में लगे रहते है और पुलिस यहाँ आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा और उन्हें एक सुरक्षित माहोल देने के लिए प्रयासरत है तो वहीँ आज भी कहीं ना कही यहां आने वाला पर्यटक अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। रविवार को जहां सभी लोग अपने परिजनों के साथ वीकएंड मानाने में व्यस्त थे और शहर के ओल्ड सिटी एरिया में भी सभी होटलों में खुशनुमा माहोल था तभी ओल्ड सिटी एरिया के हनुमान घाट पर अप्रिय घटना हो गई। 

दरअसल दिल्ली से उदयपुर घुमने आए पर्यटक अमित जब अपने अन्य साथियों के साथ रात 10.30 बजे घाट के नजदीक से गुजर रहा था तभी कुछ लोगों ने उन्हें निशाना बनाया, और चाकू लेकर उसके पीछे दोड़े। 

हुआ यूँ की अमित ने कुछ लड़कों को घाट पर आपस में लड़ते हुए देखा तो वो रुक गया, बस इतना ही करना था की वहां झगड़ा कर रहे लड़के अपने झगडे को छोड़ अमित के पीछे पड़ गए, और चाकू लेकर उसके पीछे दौड़ पड़े, जान बचाने के लिए अमित भी वहां से भागने लगा और इस दौरान वो घबरा कर हनुमान घाट पर मौजूद यम्मी योगा नाम के रूफ टॉप रेस्टोरेंट में घुस गया और उसकी तीसरी मंजिल पर पहुंचा। जहाँ पर रेस्टोरेंट मालिक विजेंद्र सिंह राठोड किचन में मौजूद थे, अचानक से अमित वहां वहां पहुंचा और उस से उसकी जान बचाने की गुहार लगाने लगा। 

अमित को घबराया हुआ देखकर विजेंद्र ने पहले उसके पीछे आए लडको से बात करने की कोशिश की लेकिन वो बात करने के मूड में नहीं थे, और अमित को वहां से ले जाने की कोशिश करने लगे, इतने में उनमे से एक ने अमित की तरफ चाक़ू से हमला करने की कोशिश की और जब रेस्टोरेंट मालिक विजेंद्र ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो उस पर भी चाकू से हमला बोल दिया, जिसके बाद जेसे तेसे होटल स्टाफ ने पुलिस को घटना की सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और लेकिन तब तक दोनों आरोपी युवक मौके से फरार हो गए। 

उधर घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर आई पुलिस अमित को अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गई, जहां उसकी शिकायत दर्ज कर मामले की जाँच शुरू की गई। 

इस दौरान घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमे साफ़ देखा जा सकता है है किस तरह एक फैमिली रेस्टोरेंट में दादागिरी से हाथ में चाकू लेकर दो बदमाश आराम से बेख़ौफ़ अंदर घुसे और और वहां बेठे लोगों और मालिक की परवाह किये बिना ही घुस गए और और अमित पर हमला करने लगे, विडियो में साफ़ देखा जा सकता है की किस तरह अमित हार्ट पेशेंट होने का हवाला दे रहा है और माफ़ी मांगने की बात कह रहा है। 

होटल मालिक विजेंद्र सिंह राठोड ने कहा की रविवार को जो लोग आए थे वो क्षेत्र के ही चरसी है, वो आए दिन क्षेत्र में माहौल खराब करते रहतें है, रविवार को रात को अचानक से वो पर्यटक अमित के पीछे रेस्टोरेंट में घुसे, उन्होंने अमित को मारने का प्रयास किया, जब उसे किचन में छुपाया गया तो उन्होंने खिड़की से अंदर घुसने की कोशिश की, जब उसने बीच बचाव किया तो उस पर भी हमला किया जिसमे उसे हलकी फुलकी चोटें भी आई है। 

राठौड़ ने पुलिस से भी रात्री गश्त बढ़ाने की अपील की, राठौड़ ने कहां की इस क्षेत्र का माहौल बहुत ही ख़राब रहता है, आए दिन लोग यहाँ चाकू-छुरियां लेकर घूमते है, पिछले दिनों घाट पर मौजूद एक मंदिर की दान पेटी को भी तोड़ कर पैसे निकाल लिए गए थे,  और इस तरह की गतिविधियाँ यहाँ आम है। 

राठौड़ ने कहा की उनका रेस्टोरेंट उनकी बीवी संभालती है और अक्सर वो ही मौजूद रहती है, कल जो घटना उनके साथ हुई वो उनकी गैर मौजूदगी में उनकी बीवी के साथ भी हो सकती थी, ऐसे माहौल में सब से ज्यादा पुलिस की गश्त बढ़ाने की जरुरत है। 

तो वहीँ क्षत्रिय [पार्षद मदन दवे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की जो भी घटना हुई है वो बहुत दुखद है, उस इस तरह की घटना से एक गलत सन्देश पर्यटकों में जा रहा है, इसको लेकर सभी क्षेत्रवासियों ने थाने में एक ज्ञापन दिया है और जल्द ही एसपी उदयपुर से भी मुलाक़ात करेंगे, साथ ही वहां पर जितने भी अवैध कब्जे किये गए है वो भी हटाये जाएंगे। दवे ने कहा की पुलिस प्रशासन से यही मांग की गई है की दो कांस्टेबल दिन में और दो कांस्टेबल रात में इस इलाके में तैनात रहने चाहिए, उन्होंने कहा की यहाँ घाट पर दिन भर मछली मरने वाले लोग माहौल खाब करते है। 

दवे ने कहा की आए दिन मंदिरो से दान पेटी चोरी होना, बियर की बोतले मिलना एक आम बात सी हो गई है, सीसीटीवी लगाने के बावजूद भी कोई फर्क नहीं पड़ा, उन्होंने कहा की इस समस्या को लेकर पूर्व में कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया है अगर पुलिस इसमें कोई कार्यवाही नहीं करेगी तो फिर जनता कार्यवाही करेगी और अगर जनता जो भी कार्यवाही करेगी तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। .

थानाधिकारी अमबमाता रविन्द्र चारण ने कहा की रेस्टोरेंट मालिक विजेंद्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है जिसके आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है, साथ ही में दोनों के पूर्व आपराधिक रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web