ATS team got big success, large quantity of explosives recovered from accused Bihari Lal's house

एटीएस टीम कों मिली बड़ी सफलता, आरोपी बिहारी लाल के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

एटीएस टीम कों मिली बड़ी सफलता, आरोपी बिहारी लाल के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद 

आरोपी ने किये बड़े खुलासे

 
Oda Railway Bridge Blast

उदयपुर 20 नवम्बर 2022 । एटीएस द्वारा ग्राम ओडा थाना जावर माइन्स ज़िला उदयपुर में स्थित रेल्वे ओवर ब्रिज पर विस्फोट की घटना के सम्बन्ध में आज अभियुक्त अंकुश सुहालका एवं बिहारीलाल सुहालका को ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश उदयपुर के समक्ष पेश कर 4 दिवस का पुलिस अभिरक्षा रिमांड प्राप्त किया गया है। 

अनुसंधान के दौरान अभियुक्त अंकुश सुहालका की सूचना के आधार पर उसके अंबामाता घाटी तीतरडी उदयपुर स्थित मकान से अभियुक्त धूलचंद मीणा को विस्फोटक देने के स्थान की तस्दीक़ की जाने के पश्चात उसके पिता अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना के आधार पर उसी मकान से भारी मात्रा में छिपाए गए विस्फोटक को ज़ब्त किया गया है। 

अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना पर उसके मकान में बने दो रोशनदानों में बने आलों में छिपा कर रखे गए कुल 64 डेटोनेटर, 17 कार्ट्रिज (गुल्ले/छड़ें), 22 बण्डल फ़्यूज़ वायर (प्रत्येक में लगभग 7 मीटर वायर) और 1 बण्डल कोर्टेक्स वायर (लगभग 100 मीटर) एटीएस द्वारा ज़ब्त किया गया है।

उक्त सामान प्रथम दृष्टया घटनास्थल पर मिले विस्फोटकों के अवशेषों के समान ही पाया गया है। मौक़े से ज़ब्त शुदा सामान के सैम्पल एफएसएल भिजवाए जाकर परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त की जाएगी।

अभियुक्त बिहारीलाल से किए गए अनुसंधान से उसके द्वारा लम्बे समय से अवैध विस्फोटकों का विक्रय स्थानीय व्यक्तियों को किए जाना पाया गया है। इसी सूचना के आधार पर मुख्य अभियुक्त धूलचंद भी बिहारीलाल सुहालका के पुत्र अंकुश सुहालका से विस्फोट में काम में लिए गए डेटोनेटर, गुल्ले और फँसे वायर लेकर गया था।

इस पूरी कार्यवाही कों शनिवार देर रात एटीएस कि के एडिशनल एसपी अनंत कुमार के सुपरवीजन में एडीजी पी अशोक राठौड़ के निर्देशन में अंजाम दिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web