लोन के नाम पर ठगी करने वाले फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का पर्दाफ़ाश, 4 गिरफ्तार

लोन के नाम पर ठगी करने वाले फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का पर्दाफ़ाश, 4 गिरफ्तार

उदयपुर के बड़गांव थाना क्षेत्र में चल रहा था फ़र्ज़ी कॉल सेंटर

 
fale call center busted

उदयपुर 13 सितंबर 2023 । शहर के बड़ागांव थाना क्षेत्र के टाइगर हिलसाला इलाके में बड़ागांव थाना पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से साइबर ठगी करने में उपयोग लिए जाने वाले 3 लैपटॉप और 4 मोबाइल फोन भी जप्त किए है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान विकास परमार निवासी अहमदाबाद, प्रेम परमार निवासी बापू नगर अहमदाबाद, उत्तम सोलंकी निवासी अमरावादी अहमदाबाद और विशाल गड़वी निवासी अहमदाबाद के रूप में हुई हैं।

आरोपियों की कार्य प्रणाली

अभी तक की पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह इंटरनेट मोबाइल फोन और लैपटॉप की मदद से लोगों की विदेशी लोंगो (युएस) के लोगों की ऑनलाइन डाटा चुरा कर उन्हें लोन के लिए संपर्क करते हैं और उन्हें लाभ देने के नाम पर उनसे रूपों की ठगी किया करते हैं। अभी तक की जगह पूछताछ में यह बात सामने आई है कि उन्होंने कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी की है हालांकि अभी तक पुलिस आरोपियों द्वारा ठगी गई पूरी राशि के बारे में जानकारी नहीं जुटा पाई है और पुलिस द्वारा सभी गिरफ्तार आरोपियों से इसी बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

सभी गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया और उन्हें उनसे इस पूरे रैकेट के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal