6 बच्चों का पालने में असमर्थ पिता ने बेच दिया बच्चा


6 बच्चों का पालने में असमर्थ पिता ने बेच दिया बच्चा

पिता, मामा समेत बच्चे को बेचने वाले 6 लोग गिरफ्तार

 
child sold
UT WhatsApp Channel Join Now
मामा ने बेचने के लिए पार्टी ढूंढी और 7 माह के मासूम को 1.60 लाख में बेचा

उदयपुर 7 मार्च 2022। 7 माह के मासूम को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कोटड़ा पुलिस ने मामले में मासूम के पिता, मामा, दलाल समेत छह लोगों को गिरफतार कर जेल भेज दिया है। 

कोटड़ा थानाधिकारी पवनसिंह के अनुसार मामले में गुजरात निवासी अमृत भाई पुत्र वादिरा भाई बुंबरिया, महाड़ी निवासी सुरेश पुत्र नुरिया बुंबरिया, गुजरात के विरा गढ़ी निवासी सेजुभाई पुत्र किरा गमार, उमरा फला मंडवाल निवासी नंदू उर्फ नन्दा गमार, सड़ा निवासी चंदू पुत्र लाडू पारगी, जोधपुर के कल्याणपुरा मार्ग निवासी विजय देव पुत्र कांतिलाल दवे को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया।

मामले में मुख्य अभियुक्त मासूम के पिता सेजु भाई पुत्र किरा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो छह बच्चों का मजदूरी से पालन कर पाने में सक्षम नहीं था। ऐसे में उसने अपने साले चंदू पारगी से संपर्क कर कहा कि उसे अपना एक सबसे छोटा बच्चा किसी को देना है। इसके बाद चंदू ने उसके परिचित सुरेश और नन्दा से सम्पर्क किया। उसने अमृत भाई से गुजरात में मिलवाया।

अमृत भाई गुजरात के खेडब्रहमा के सोसाईटी में काम कर रहा था तब कुछ समय पहले सोसायटी में रहने वाली अमीबेन ने अमृत भाई को बताया था कि उनके रिश्तेदारी में भाई है उसके कोई संतान नही है और वो बच्चा गोद लेना चाहते हैं। उसी बात का फायदा उठाकर विजय दवे को अंबाजी बुलवाकर उसे 1.60 लाख में बच्चे को बेच दिया। बता दें कि 7 माह के मासूम को बच्चे के मामा और पिता ने मिलकर बेच दिया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal