हत्या और डकैती की प्लानिंग बनाते हुए पांच गिरफ्तार


हत्या और डकैती की प्लानिंग बनाते हुए पांच गिरफ्तार 

सूरजपोल थाना पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध पिस्तौल, जिंदा कारतूस, चरस, गांजा, लट्ठ, गुप्ति और दो स्कूटीयां भी जप्त की है

 
Surajpol police staion
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 24 जून 2024 । शहर की सूरजपोल थाना पुलिस ने हत्या और डकैती की प्लानिंग करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पांचो गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से अवैध पिस्तौल, जिंदा कारतूस, चरस, गांजा, लकड़ी का लट्ठ, गुप्ति और दो स्कूटीयां भी जप्त की है।

सूरजपोल थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि खांजीपीर कब्रिस्तान रेलवे कॉलोनी केंपस में झाड़ियां के पीछे पांच संदिग्ध व्यक्ति बैठे हैं जो कि किसी की हत्या करने और पेट्रोल पंप लूट की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं।

सूरजपोल थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पांचो व्यक्तियों को जब अपने कब्जे में लिया और उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने आयड़ निवासी इरशाद नामक एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने की बात स्वीकार की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पांच आरोपियों में से एक आरोपी शाकिर के साथ पूर्व में इरशाद नामक व्यक्ति द्वारा चाकू से हमला करने की घटना का बदला लेने के लिए उसने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर इरशाद की गोली मारकर हत्या करने और साथ ही पेट्रोल पंप लूट की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग करने के लिए रेलवे कॉलोनी केंपस मैं मुलाकात की और वह प्लानिंग कर रहे थे कि उससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गए और पांचो आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया।

थानाधिकारी सूरजपोल सुनील कुमार ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद जब आरोपियों की तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से एक देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस, गुप्ति, लकड़ी का लट्ठ, चरस व 350 ग्राम गांजा मिले जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो स्कूटीयां भी बरामद की है।

गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों की पहचान शोएब शेख उर्फ़ भोलू निवासी जरीना नगर कच्ची बस्ती,आरोपी शोएब के खिलाफ कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज है जिसमें डकैती, लूट, अवैध आर्म्स, लूट, और हत्या का प्रयास करने जैसे मामले शामिल है। मोहम्मद शाकिर बैग निवासी आयड़ इसके खिलाफ हत्या का प्रयास और आर्म्स की धाराओं के तहत दो मामले दर्ज हैं।

मोइन खान उर्फ मच्छी निवासी जरीना नगर कच्ची बस्ती आईपीसी की गंभीर धाराओं के तहत 14 आपराधिक मामले दर्ज। मोहसिन उर्फ टट्टी निवासी राजा नगर किशनपोल इसके खिलाफ एवं मोहम्मद रिजवान निवासी जरीना नगर कच्ची बस्ती के रूप में हुई है।

पुलिस में पांचो गिरफ्तार किए गए आरोपियोंके खिलाफ आईपीसी को धारा 399,402 आर्म्स एक्ट को धारा 3/25,4/25 व सेक्शन 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अब इस घटना को लेकर गंभीरता से पूछताछ कर रही है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal