डकैती की योजना बनाते हथियार समेत पांच गिरफ्तार

डकैती की योजना बनाते हथियार समेत पांच गिरफ्तार 

पैरोल पर छूटा हत्या का आरोपी एवं लूट के मामलो में 2000 का इनामी बदमाश भी शामिल 
 
डकैती की योजना बनाते हथियार समेत पांच गिरफ्तार
बिलिया रोड पावर हॉउस के पीछे झाड़ियों में डकैती की योजना बनाते अभियुक्तों के कब्ज़े से 1 अवैध देशी पिस्टल, 1 कारतूस, 1 तलवार, 1 चाकू, लट्ठ एवं मिर्ची पाउडर भी किये गए बरामद

उदयपुर 12 दिसंबर 2019 । शहर के सवीना थाना पुलिस ने बिलिया रोड पावर हॉउस के पीछे झाड़ियों में छिपकर डकैती की योजना बनाते पांच बदमाशों को पिस्टल, चाकू, तलवार, लट्ठ और मिर्ची पॉउडर समेत धर दबोचा। पांचो हाइवे पर आने जाने वालों को लूटने की योजना बना रहे थे। 

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया की गिरफ्तार किये गए बदमाशों में खूंखार प्रकृति का प्रह्लाद मीणा भी शामिल है जो उदयपुर की सेंट्रल जेल से हत्या के मामले में सज़ा काट रहा था और पैरोल पर बाहर आती ही फरार हो गया था। वहीँ एक अन्य बदमाश मुकेश सालवी अम्बामाता थाने का 2000 रूपये का इनामी बदमाश है। मुकेश लूटपाट के तीन केस में वांछित अभियुक्त है। इसी प्रकार रिंकू उर्फ़ बाटिया के विरुद्ध भी शहर के विभिन्न थानों में गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुके है।  

सवीना पुलिस थाना के एसएचओ संजीव स्वामी ने बताया की रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी की बिलिया रोड पावर हॉउस के पीछे झाड़ियों में पांच लोग हाइवे पर लूट की वारदात करने की फ़िराक में है। 

सूचना के आधार पुलिस टीम मय जाब्ता ने चिन्हित स्थान पर घेरा डालकर 28 वर्षीय प्रह्लाद मीणा पिता राजू मीणा, रिंकू उर्फ़ बाटिया, मुकेश सालवी, सुरेश नाइ और करणसिंह उर्फ़ कालू को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्ज़े से 1 अवैध देशी पिस्टल, 1 कारतूस, 1 तलवार, 1 चाकू, लट्ठ एवं मिर्ची पाउडर भी बरामद किये गए। 

पुलिस ने बताया की यह पांचो अभियुक्त शहर में हुई विभिन्न स्थानों पर चैन स्नेचिंग, वाहन चोरी, लूटपाट और हत्या जैसी संगीन वारदातों में लिप्त रहे है। अभियुक्तों द्वारा उदयपुर ही नहीं बल्कि आसपास की डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और ऋषभदेव जैसे इलाको में वारदातो को अंजाम दिया है। 

अभियुक्तों द्वारा सवीना थाना क्षेत्र में किये गए अपराधों की फेहरिस्त 

  • अभियुक्त प्रह्लाद मीणा और करणसिंह ने 17. 09. 2019 को प्रातः 5 बजे सेक्टर 9 स्थित पदम् थाल के सामने पेड़ के पत्ते तोड़ती बुर्जुग महिला को नीचे गिराकर मारपीट करते हुए सोने के चैन लूटकर फरार हो गए। 
  •  17. 09. 2019 को पप्रह्लाद मीणा और करणसिंह ने सुबह सवा पांच बजे रेलवे पटरी पर घात लगाकर सब्ज़ी मंडी जाती बुर्जुग महिला को पटरी के बीच में रोककर उसको डरा धमका कर उसके गहने छीनकर फरार हो गए। 
  • 26. 10. 2019 को प्रह्लाद मीणा और सतीश ने अपाची मोटर साईकिल पर काका होटल के पास एक राह चलती महिला की चैन रोडकर फरार हो गए। 
  • 20 . 09. 2019 को प्रह्लाद मीणा और सतीश ने न्यू कॉलोनी सवीना में एक बुर्जुग महिला को मकान के गेट पर बुलाकर किसी का पता पूछने के बहाने बुलाकर नज़दीक आने पर सोने की चैन लूटकर फरार हो गए। 

अभियुक्तों द्वारा शहर के अन्य थाना क्षेत्र में किये गए अपराधों की फेहरिस्त 

  • प्रह्लाद और रिंकू उर्फ़ बाटिया ने गायरियावास में राह चलती महिला की चैन तोड़कर अपाची मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। 
  • थाना प्रतापनगर क्षेत्र में अभियुक्त प्रह्लाद मीणा व रिंकू उर्फ़ बाटिया ने राह चलती महिला की चैन लूटकर फरार हो गए। 
  • अभियुक्त प्रहलाद मीणा, रिंकू उर्फ़ बाटिया और सतीश ने सेक्टर 5 हिरणमगरी में एक महिला की चैन लूटी। 
  • अभियुक्त प्रहलाद मीणा, रिंकू उर्फ़ बाटिया और प्रकाश ने उदयपुर एवं डूंगरपुर शहर में भी राह चलती महिलाओ के गले से चैन तोड़कर फरार हो गए। 
  • इसके अतिरिक्त अभियुक्त प्रह्लाद और प्रकाश ने सेक्टर 9 से मोटरसाइकिल, प्रह्लाद और रिंकू ने नेला रोड से सिल्वर रंग की अपाची मोटरसाइकिल, प्रह्लाद ने सब्ज़ी मंडी सवीना से सफ़ेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल तथा सतीश ने ऑडी शोरूम के पास से मेस्ट्रो स्कूटर चोरी की वारदातों में लिप्त रहे है। 

उक्त अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान यह भी सामने आया है की इनके द्वारा भविष्य में भी कई स्थान चिन्हित कर लूटपाट करने की योजनाए रची गई है। इन पांचो को न्यायालय में पेश कर पीसी रिमांड प्राप्त किया जा रहा है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal