2 arrested including former house servant on charges of theft

चोरी के आरोप में घर के पूर्व नौकर सहित 2 गिरफ्तार

चोरी के आरोप में घर के पूर्व नौकर सहित 2 गिरफ्तार 

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किये गए जेवर और नकदी भी बरामद कर लिए

 
theft arrest

उदयपुर 2 नवंबर 2022 । शहर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के सेक्टर 14 स्थित मकान में 27 अक्टूबर को हुई लाखों रूपए के जेवर और नकदी की चोरी में मामले में पुलिस ने घर के ही पूर्व नौकर सहित 2 लोगो को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार हुए आरोपियों में से अजय मीणा उर्फ़ छोटू पीड़ित परिवार के घर में ही पहले नौकर था, शादी के बाद उसने नौकरी थोड डी, लेकिन कुछ समय बाद अपने एक अन्य साथी गणेश मीणा के साथ मिलकर उसने किसी के घर में बड़ा हाथ मरने का सोचा, इस दौरान उसने अपने पहले सेठ विष्णु विहार, गोवर्धन विलास सेक्टर 14 निवसी विष्णु कुमार सुहालका के घर को ही निशाना बनाने की बात कही, उसने गणेश को बताया की उसे अंदेशा है की उसके पुराने सेठ विष्णु के घर में काफी पैसा और जेवर हो सकते है। 

दिवाली वाले दिन अजय अपने पुराने सेठ विष्णु के घर उस से मिलने के बहाने से गया, जहाँ उसने देखा की विष्णु की बहु जिसका कमरा घर के पहले माले पर है वो घर पर नहीं है और किसी काम से भीलवाडा गई हुई है। 

पुलिस उप अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया की घटना के दिन अपने एक अन्य साथी जो की विधि से संघर्षरत है उसको साथ लेकर मोटरसाइकल से वो पीड़ित के मकान पर पहुंचे,घर के पहले माले पर मौजूद में पहुँचने के लिए ऊपर चढ़कर बाल्कनी की जाली तोड़कर अन्दर घुसे और कमरे को अन्दर से बंद कर लिया और कमरे के अन्दर रखी अलमारी से लाखों के सोने, चांदी और हीरे के जेवर और 2 लाख रूपए नकद चुरा कर, उन्हें पीड़ित के ही बेग में भर कर मौके से फरार हो गए। 

पीड़ित ने 27 अक्टूबर को गोवर्धन विलास थाने में मामला दर्ज करवाया जिसके चलते पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की और इस मामले को लेकर कई सीसीटीवी कमरों के फुटेज खंगाले और करीब 20 संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। 

पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली की इस घटना में पीड़ित के ही पुराने नौकर अजय मीणा उर्फ़ छोटू का हाथ हो सकता है, इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी अजय को डिटेन किया और मामले के बारे में पूछताछ की तो उसने घटना को अपने एक अन्य साथी गणेश और एक विधि से संघर्षरत  व्यक्ति के साथ मिलकर करना स्वीकार किया, जिसपर पुलिस ने अजय से मिली जानकारी के आधार पर गणेश को भी गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशान देही से चोरी किया गया माल भी बरामद कर लिया।  

पुलिस अब इन दोनों से ज़िले में हुई अन्य चोरी और नकबजनी की वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web