पहले तो आकर्षक ब्याज देकर लोगो को लुभाया, बाद में फंसाया

पहले तो आकर्षक ब्याज देकर लोगो को लुभाया, बाद में फंसाया

30 लाख की धोखाधड़ी करने वाले सनबीम बैंकिंग सोसाइटी कंपनी के 5 संचालक गिरफ्तार

 
sunbeam banking society

मध्यप्रेदश के इंदौर, उज्जैन, शाजापुर से तलाश कर गिरफ्तार किया

उदयपुर 11 दिसंबर 2021। जिले के सलूम्बर थाना पुलिस ने सनबीम बैंकिंग सोसायटी कंपनी के 5 निदेशकों को 30 लाख रूपये की धोखाधड़ी के आरोप में मध्यप्रेदश के इंदौर, उज्जैन, शाजापुर से तलाश कर गिरफ्तार किया। 

सलूम्बर पुलिस थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा ने बताया की धोखाधड़ी के वांछित अभियुक्त सनबीम बैंकिंग सोसायटी के निदेशक रमेशचंद्र पुत्र कन्हैयालाल निवासी उज्जैन मध्यप्रदेश, पदम् सिंह पुत्र रोड सिंह निवासी सारंगपुर राजगढ़ मध्यप्रदेश, राधेश्याम पुत्र काशीराम मालवीया निवासी राजगढ़ मध्यप्रदेश, केदार सिंह पुत्र देवाजी निवासी शाजापुर मध्यप्रदेश तथा गोकुल प्रसाद पुत्र दीनानाथ निवासी सारंगपुर राजगढ़ मध्यप्रदेश को मध्यप्रदेश के इंदौर, उज्जैन, शाजापुर से तलाश कर गिरफ्तार किया गया।  

दरअसल सनबीम बैंकिंक सोसायटी ने सलूम्बर के आशीर्वाद गार्डन में एक सेमीनार आयोजित कर उसमे आये हुए लोगो को कंपनी की पालिसी को समझते हुए ये बताया गया की सनबीम बैंकिंग सोसायटी अपने ग्राहकों के हित में योजनाए लायी है जिनमे जमा राशि पर ब्याज देना बताया। और सभी लोगो को विश्वास जितने के लिए कहा गया की हमारी कंपनी जमा राशि पर आकर्षक व्याज दर देगी। 

लोगो को कम्पनी के बारे में बताते हुए योजनाए बताई की अगर इस कंपनी से जो ग्राहक पहले जुड़े हुए है और उसके अतिरिक्त ग्राहक अन्य लोगो को लेकर कंपनी से जोड़ते है ग्राहकों को आकर्षक लाभ मिलेंगे साथ ही साथ रोजगार भी प्राप्त होगा। ग्राहकों द्वारा ने लोगो को कंपनी से जोड़ने पर उनकी राशि भी इस बैंकिंग में सुरक्षित रहेगी। 

कंपनी की जालसाज़ी भरी बातों में आ कर लोगो ने इस कंपनी ने निवेश करना शुरू कर दिया और साथ ही अन्य लोगो को भी इस कंपनी से जोड़ कर अन्य लोगो की जमा पूंजी भी इस कंपनी में निवेश करवा दी । पहले तो आकर्षक ब्याज देकर लोगो को लुभाया लेकिन बाद में जब कंपनी में निवेश की योजनाओं में लगी राशि की योजनाओ के परिपक्व होने पर ग्राहकों ने सनबीम बैंकिंग में  जमा पूंजी को लेने गए तब आरोपी कंपनी पर ताला लगाकर फरार हो गए। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal