बाघपुरा में फ़ूड पोइज़निंग से बच्ची की मौत, माँ समेत दो बच्चियां इलाजरत

बाघपुरा में फ़ूड पोइज़निंग से बच्ची की मौत, माँ समेत दो बच्चियां इलाजरत

पहले महिला और उसके बच्चो द्वार विषाक्त सेवन की सूचना मिली थी लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया कि मामला फ़ूड पोइज़निंग का है 

 
death from food poisioning

उदयपुर 11 मार्च 2024। ज़िले के बागपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक परिवार में एक महिला सहित उसकी तीन बच्चियों की कोई विशाक्त वस्तु खाने से तबीयत बिगड़ गई। उन्हें जब उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में इलाज के लिए लाया गया तो तीन में से एक बच्ची की मौत हो गई तो वही मां सहित दो अन्य बच्चियां अभी भी चिकित्सालय में इलाजरत है और अपनी जिंदगी के लिए जूझ रही है।

थानाधिकारी  बागपुरा करणाराम ने बताया कि घटना दरअसल रात की है जब बागपुरा की रहने वाली 30 वर्षीय महिला कलावती ने अपनी तीन बेटियां हर्षिता (10), साक्षी (8) और हार्दिक (5) के साथ बैठकर खाना खाया और खाना खाने के बाद यह चारों कमरे में जाकर सो गए लेकिन रात को अचानक से सभी को उल्टी होने लगी जिस पर उनके परिजन इन्हें उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में इलाज के लिए लेकर आए इलाज के दौरान पीड़िता कलावती की तीन में से एक बेटी 10 वर्षीय हर्षिता की मौत हो गई तो वही कलावती और उसकी दो अन्य बेटियों को अभी भी आईसीयू में भर्ती रखा गया है और तीनों का इलाज जारी है।

हालांकि सूत्रों की माने तो सोमवार दोपहर इस घटना को लेकर प्राथमिक जानकारी इस तरीके की मिली थी कि बागपुरा के रहने वाली कलावती नामक एक 30 वर्षीय महिला ने अपनी जीवन लीला को समाप्त करने के लिए खुद भी विशाक्त वस्तु का सेवन किया और साथ ही अपनी तीनों बेटियों को भी विषाक्त वस्तु का सेवन करवा दिया लेकिन इससे पहले के कोई बड़ी दुर्घटना हो पाती उस सें पहले ही परिजनों को उसकी जानकारी मिली और उन्हें इलाज के लिए लेकर उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय पहुंचे।

हालांकि पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह एक फूड प्वाइजनिंग का कैस बताया जा रहा है, जिसमें तबीयत बिगड़ने पर चारों पीड़ितों को उदयपुर के अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था जिसमें से 10 वर्षीय बालिका की दौरान इलाज मौत हो गई जिसका पोस्टमार्टम करवा उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना को लेकर जब महाराणा भूपाल चिकित्सालय के अधीक्षक Dr. RL Suman से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मां सहित तीनों बच्चियों ने जहर खाया था। तीनों बेटियों में से  एक बेटी ने ज्यादा मात्रा में जहर खाया जिसकी वजह से उसे उदयपुर लाते समय उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

वही पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार पति-पत्नी के बीच में गृह क्लेश होने की बात भी सामने आई है लेकिन इस बात को लेकर जब पुलिस से बात की गई तो पुलिस ने इस घटना को फूड प्वाइजनिंग की एक घटना बताया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal