चोरी करने का भी अलग है लेवल, फाइव स्टार होटलों में ही करता है चोरियां


चोरी करने का भी अलग है लेवल, फाइव स्टार होटलों में ही करता है चोरियां

अंग्रेज़ी भाषा समेत अन्य भाषाओ में है निपुण

 
5 star thief
UT WhatsApp Channel Join Now
रिसेप्शन पर रूम बुकिंग के बहाने से मेहमानो पर रखता है नजर

उदयपुर 30 नवंबर 2021। चोरों के बहुत सारे तरीके और शातिरी की घटनाओ के बारे में तो कई बार सुना होगा लेकिन इस चोर के तरीके को देखकर इन्हे लग्जरी चोर कहना ज़्यादा सही लगेगा। जी हाँ गुजरात से लेकर हैदराबाद, मुंबई, चंडीगढ़, उदयपुर, आगरा चेन्नई सहित न जाने कितने शहरों में इस शख्स के कारनामों के खिलाफ केस दर्ज होंगे। यह चोर न सिर्फ चोरी करने में माहिर बल्कि यह इतनी सफाई के साथ अंग्रेजी बोलने की काबिलियत रखता है की किसी को शक तक नहीं हो सकता की यह एक शातिर चोर है। इंग्लिश के साथ साथ इस शख्स को अन्य भाषा का भी ज्ञान है। आख्रिरी बार इस चोर को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया गया था लेकिन जमानत पर छूटकर फिर से चोरिया करने लग गया।  

हाल ही में जयपुर के 5 सितारा होटल क्लार्क्स आमेर में 2 करोड़ की ज्वैलरी की चोरी करते हुए होटल के सीसीटीवी फुटेज में क्लिप मिली है। इस शातिर चोर की पहचान 47 वर्षीय जयेश रावजी सेजपाल के रूप में हुई है। वैसे तो जयेश गुजरात में जूनागढ़ का निवासी है लेकिन फिलहाल मुम्बई में रह रहा है।  

वारदात करने का तरीका - हाल में जयपुर की चोरी से पहले इस शातिर बदमाश ने उदयपुर के होटल ट्राइडेंट में 21 नवम्बर को 15 लाख की चोरी को अंजाम दिया था। शातिर चोर पूरी  योजना के चलते प्लानिंग किया करता है। यह उन होटलों पर निशाना साधता है जहाँ बड़े बड़े अमीर आते है और उन होटलों को चुनाव करता जो लग्जरी हो। पहले तो रिसेप्शन पर होटल में रूम बुकिंग की बात करता है और वही होटल में आये लोगो की बैग्स और कमरों के नंबर पर नजर रखता है। इसी के साथ जयेश चोरी की योजना के तहत उन लोगो की जानकारी इकठ्ठा करता जिसके पास ज़्यदा रकम होती है। जब मेहमान होटल में प्रवेश करते है तब जयेश भी उनके साथ साथ होटल में एंट्री लेता था।   

उदयपुर में ट्राइडेंट होटल में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने आये दिल्ली के श्रेष्ठ कालरा को अपना शिकार बनाया। जयेश ने श्रेष्ठ पर नजर बनाये रखी। जब श्रेष्ठ कालरा शादी के समारोह में व्यस्त थे तब जयेश ने अपने आप को श्रेष्ठ कालरा बताते हए रिसेप्शन पर कॉल करके कहा की उनके कमरे का लॉक नहीं खुल रहा जिस पर होटल द्वारा मास्टर चाबी से कमरे का लॉक खुलवाया और वहां से 15 लाख की नकद चोरी करके फरार हो गया। 

श्रेष्ठ कालरा ने उदयपुर के अम्बामाता थाने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। होटल के सीसीटीवी फुटेज के ज़रिये जिले की पुलिस ने अन्य जिलों की पुलिस से संपर्क किया तो सामने आया की 25 नवम्बर को जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में वारदात को अंजाम दे चूका है। पुलिस का कहना है की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जयेश को कल तक गिरफ़्तार कर सकती है। इस वारदात से पहले भी जयेश ने 2013 में उदयपुर, जयपुर, जोधपुर में चोरी को वारदात को अंजाम दे चूका है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal