विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में हॉस्पिटल का स्विपर गिरफ्तार


विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में हॉस्पिटल का स्विपर गिरफ्तार

हाथीपोल थाना पुलिस की कार्रवाई 

 
rapist arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 24 जनवरी 2024। हाथीपोल थाना पुलिस ने सरकारी अस्पताल के स्वीपर को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है।  आरोपी पर एक युवती ने विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।    

दरअसल पीड़िता ने थाना पर रिपोर्ट दर्ज करवाई की के उसके पिता सरकारी हॉस्पीटल उदयपुर में स्वीपर के पद पर कार्यरत थे जिनका स्वर्गवास होने के बाद उनके स्थान पर उसकी मां की नौकरी लगी थी और उन्हें सरकारी अस्पताल परिसर मे क्वाटर एलोट हुआ था जहाँ पर वह अपनी मां, बहन और भाई निवास करते है।

वहीँ आरोपी के पिता भी सरकारी हॉस्पीटल में ही नौकरी करते है ओर अभियुक्त भी यही पर स्वीपर का कार्य ठेके पर करता है। इनका क्वाटर भी हॉस्पीटल परिसर में ही है। आरोपी ने उसे इन्स्ट्राग्राम पर मेसेज भेजे ओर कहा कि वह उसे चाहता है व उसे पसंद करता है व उस से शादी करना चाहता है व आये दिन उसे मेसेज भेजता । एक दिन पडिता की मां व बहन व भाई नौकरी पर थे ओर वह घर पर अकेली थी उस समय वह उनके क्वाटर पर आया ओर उसे कोल्ड ड्रिंक पिलाया जिसके बाद वो बेहोंश हो गई, जब होश आया तो उसके कपडे अस्त-व्यस्त थे और गुप्तांग पर काफी जलन हो रही थी। अभियुक्त अपने कपडे पहन रहा था तब उन्हें पता चला की उसने गलत काम किया है। 

जिस पर उसने उसे कहा की वो उसकी शिकायत करेंगी तो उसने कहा की वो जल्द ही उस से शादी करेगा इसलिए परेशान ना हो। इस घटना के करीब 15-20 दिन बाद आरोपी ने उसे फोन करके उसे अम्बापोल की तरफ एक होटल पर बुलाया तो उसने कहा की वो नही आ सकती तो थोड़ी देर बाद वह खुद घर पर गाडी लेकर आ गया व उसे फोन कर घर से बाहर बुलाया एवं उसके फोन में उसकी आपत्तिजनक फोटो व विडियो दिखाकर कहा कि तु होटल चल साथ मे नहीं तो ये फोटो ओर विडियो वायरल कर तुझे बदनाम कर दूंगा।

जिस पर वो बदनामी के डर से आरोपी के साथ होटल पर गई और उसने वहाँ पर उसके साथ फिर से ब्लेकमेल कर उसे साथ जबरन शारिरीक सम्बन्ध बनाये।आरोपी आये दिन उसे कभी यह कह की वो उस से शादी करेगा कभी उसे फोटो व विडियो दिखाकर उनको वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ पिछले करीब 2 वर्षों से जबरन शारिरीक सम्बन्ध बना रहा है।

फोटो व विडियो वायरल करने की धमकी देकर 4 दिन तक वही अवैध रूप से बंधक बनाकर रखा व उसका शारिरीक शोषण किया व उसके उपर दबाव डाला कि वह उसके होटल वाले मित्र के साथ भी सम्बन्ध बनाए जिस पर मना कर के भाग कर आ गयी एवं यह खबर उनकी माता व परिवारजन को भी लगी जिस पर उन्होंने मुझे पुछा तो उन्हें सारी आप बीती बतायी। 

पीड़िता की रिर्पोट पर आईपीसी की धारा 376 में दर्ज होकर जांच शुरू की। एसपी उदयपुर भुवन भूषण यादव के द्वारा इस मामले में शामिल आरोपी की त्वरित धरपकड के निर्देश देते हुए आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। इस पर पुलिस टीम आरोपी की तलाश कर डिटेन किया और बाद अनुसंधान गिरफ्तार किया गया।

आरोपी द्वारा मामले प्रार्थिया/पीडिता को विवाह करने का झांसा देकर उसके साथ जबरन उसकी ईच्छा के विरुद्ध शारिरिक संबंध बनाना दुष्कर्म (बलात्कार ) जैसे जघन्य अपराध की घटना कारित है।

टीम थाना हाथीपोल :-
1  शम्भु सिहं सउनि
2  शिवराम सिहं हैड कानि नं 962
3  धर्मपाल कानि नं 2670
4  मांगी लाल कानि नं 1133
5  धन्ना लाल कानि नं 2211
6  नकुल कानि नं 2614

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal