डेटिंग एप के नाम पैसे ऐंठने वालो को भेजा जेल


डेटिंग एप के नाम पैसे ऐंठने वालो को भेजा जेल 

सोशल मीडिया पर संपर्क कर उन्हें लड़के लड़कियां उपलब्ध कराने का देते थे लालच 

 
Youngster belonging to Agra and Karoli and madhya pradesh spread fake dating and extortion racket in Udaipur, Arrested
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 29 दिसंबर 2023 । शहर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र की वीडियो कॉलोनी मैं डेटिंग एप क़े जरिये लोगों को बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों को न्यायालय ने शुक्रवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

गोवर्धनविलास थाने के उप निरिक्षक धमेंद्र सिंह ने बताया की पांचो लोग साथ में मिलकर पिछले 3 महीने से डेटिंग एप के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे ऐंठने का काम कर रहे थे। पांचो ने अपनी पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा कोई Android App का इस्तेमाल तो नहीं किया जाता था लेकिन यह लोगों के नंबर पता कर उन्हें Instagram, व्हॉट्सप और अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर संपर्क कर उन्हें गर्लफ्रेंड्स और ब्वॉयफ्रेंड्स उपलब्ध कराने का लालच दिया करते थे। और उनसे रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर पैसे ऐंठ लिया करते थे।

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वह सभी एक ही इलाके से होने की वजह से एक दूसरे के संपर्क में पिछले 3 महीने पहले ही आए थे उसके बाद उन्होंने इस तरीके से लोगों से पैसे हटाने का प्लान बनाया और उदयपुर आकर गोवर्धन विलास इलाके में एक कमरा किराया लेकर रहने लगे और यहां से लोगों को डेटिंग एप का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठने लगे। हालांकि उनके द्वारा अभी तक 70000 से 80000 रुपए ऐंठने की बात सामने आई है, सिंह का कहना है कि पूछताछ में यह भी पता लगा कि इन पांचो द्वारा ही साथ मिलकर इस गैंग की शुरुआत की गई थी और इनके तार फिलहाल किसी और गैंग से जुड़े हुए नहीं है।

यहां तक की इन पांचो में से एक व्यक्ति तो ऐसा भी है जो गैंग में शामिल होने के बाद एक भी शिकार को नहीं फंसा सके उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि पूछताछ पूरी होने के बाद गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय के सामने पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal