दोस्त को मारकर अपने ही घर में दफ़नाने वाला आरोपी गिरफ्तार

दोस्त को मारकर अपने ही घर में दफ़नाने वाला आरोपी गिरफ्तार

तीन महीने से फरार चल रहे आरोपी को फेरनियों का गुड़ा क्षेत्र के जंगलों से किया गिरफ्तार

 
murder arrest

उदयपुर। अंबामाता थाना पुलिस ने अपने ही दोस्त की हत्या कर उसे अपने ही घर में दफनाने के बाद फरार चल रहे आरोपी को घटना के 3 महीनों के बाद गिरफ्तार कर लिया।

एसपी उदयपुर भुवन भूषण यादव से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी प्रवीण सिंह निवासी ओड बस्ती अंबामाता ने 3 महीने पहले अपने ही एक दोस्त निवासी अंबावगढ़ की हत्या कर उसके शव को अपने ही घर में दफना दिया था और मौके से फरार हो गया था जिसके बाद से अंबामाता थाना पुलिस आरोपी प्रवीण सिंह की तलाश में थी और विभिन्न टीमों द्वारा प्रवीण की अलग-अलग क्षेत्रों में तलाश की जा रही थी।

इसी दौरान मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रवीण सिंह को बुधवार को फेरनियों का गुड़ा क्षेत्र के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी प्रवीण सिंह ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद वहां उदयपुर से कोटा चला गया था जहां उसने मजदूर के रूप में काम किया लेकिन पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जाने की जानकारी मिलने पर वह कोटा से जोधपुर चला गया जहां वह अलग-अलग इलाकों में रहकर मजदूरी कर कर फरारी काट रहा था। 

पुलिस द्वारा आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया गया जिस पर पुलिस अब उससे इस घटना से जुड़ी मामले को लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है।

एसपी भवन भूषण ने बताया कि मृतक के पिता ने अंबामाता थाने में 18 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पुत्र शुभम शर्मा अस्पताल में नौकरी किया करता था लेकिन कुछ समय साथ में नौकरी करने के बाद उसने अस्पताल से नौकरी छोड़ दी और शहर के माल दास स्ट्रीट में बनी एक कपड़े की दुकान पर नौकरी करने लगा था। 14 मई को जब रात 12 बजे तक घर नहीं लौटा तो घर वालों ने उसको तलाशना शुरू किया जिस पर उनको पता लगा कि वह आरोपी प्रवीण सिंह के घर पर चला गया है। उधर जब परिवार ने प्रवीण सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया तो उससे संपर्क नहीं हो पाया और घर पर जाने पर भी प्रवीण का घर बाहर से बंद मिला।

इस मामले को लेकर बतख शुभम के परिवारजनों ने अंबामाता थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की, इस दौरान प्रवीण सिंह के एक पड़ोसी विजय सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि प्रवीण सिंह का मकान काफी समय से बंद पड़ा है और अंदर से बदबू आ रही है जिस पर अंबामाता थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जब मकान के ताले को तोड़कर अंदर देखा गया तो घर में मिट्टी पड़ी हुई मिली जब पुलिस द्वारा फर्श को खोदा गया तो अंदर से एक युवक की लाश मिली जिसकी शुभम शर्मा की लाश होना सामने आया। इसको लेकर पुलिस ने आरोपी प्रवीण सिंह के खिलाफ  हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal