एक्मे की निर्माणधीन बिल्डिंग से गिरने से मजदूर की मौत


एक्मे की निर्माणधीन बिल्डिंग से गिरने से मजदूर की मौत 

 
labour died at Acme apartment
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 10 सितंबर 2023 ।  शहर  के सवीना थाना क्षेत्र के डाकन कोटडा इलाके में एक्मे में की निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई।

सविना थाने के एएसआई जोरावर सिंह से मिली जानकारी के अनुसार ईश्वर पिता शंकरलाल निवासी डूंगरपुर दो दिन पूर्व ही एक्मे की सूर्योदय के डी ब्लॉक में मजदूरी करने को लेकर आया हुआ था । साथ ही सभी मजदूरों के साथ एक्मे में की निर्माणाधीन बिल्डिंग के डी ब्लॉक में रह रहे थे। बीती रात को मजदूर डी ब्लॉक के चौथ माले से लिफ्ट के बने गड्डे में नीचे गिर गया । जिससे मजदूर की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई । सुबह सूर्योदय बिल्डिंग में के अलग-अलग प्लेट में रहने वाले लोगों ने मजदूर को देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी ।

जानकारी मिलते ही सवीना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूर को एमबी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया साथ ही इस घटना की जानकारी परिजनों को दी। मृतक के परिजन डूंगरपुर से उदयपुर पहुंचे और लिखित रिपोर्ट जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए शव का पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करवाई । हालांकि मजदूर ऊपर से नीचे गिरा या किसी ने उसे धक्का देकर नीचे गिराया इसको लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई।

लेकिन मृतक मजदुर के परिजनों की ओर लिखित रिपोर्ट देने पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू कर दी ।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal