चोरी के गहनों को गिरवी रखकर लिया 16 हजार का लोन


चोरी के गहनों को गिरवी रखकर लिया 16 हजार का लोन 

किराएदार महिला के कमरे से जेवरात चोरी में दूसरे किराएदार पकड़ा

 
savina theft
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। शहर की सवीना थाना क्षेत्र में एक ही मकान में किराए से रहने वाली एक महिला के कमरे से सोने के जेवरात और नकदी चोरी करने में इसी मकान में रहने वाले अन्य किराएदार को गिरफ्तार किया है। पीडि़त महिला, आरोपी की पत्नी के बीमार होने पर उसे चिकित्सालय लेकर गई थी। आरोपी ने चोरी के गहनों में से कुछ को एक फाईनेंस कंपनी में गिरवी रखकर 16 हजार रूपए का लोन ले लिया।

पुलिस के अनुसार एक महिला कोमल पुत्र योगेश खण्डेलवाल निवासी बलीचा हाल आरके पुरम में भंवरसिंह राव के मकान में किराए पर रहती है। महिला ने मामला दर्ज करवाया कि 28 जुलाई को उसके कमरे में अलमारी से अज्ञात चोर सोने की चेन, अंगूठी, लोकेट, दो जोड़ी कान के टॉप्स, कान की बाली, अंगूठियां, लोकेट और 1500 रूपए नकद चोरी कर ले गए थे। उसने शंका के आधार अपने कमरे के सामने ही किराए से रहने वाले राजेश माथुर पर शंका जताई थी। 

इस पर थानाधिकारी रविन्द्र चारण के नेतृत्व में एएसआई फतहसिंह, हैड कांस्टेबल अखिलेश्वर, कांंस्टेबल जितेन्द्र दीक्षित, लालूराम की टीम ने जांच करते हुए राजेश उर्फ मोनू पुत्र प्रतापनारायण माथुर निवासी लालमंगरी कृष्णा कॉलोनी हाल आरके पुरम में भंवरसिंह राव के मकान में किराएदार को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने चोरी करना स्वीकार कर लिया। 

आरोपी राजेश ने बताया कि उसने पहले ही कोमल के कमरे में रखे हुए सोने के जेवरात देख लिए थे और 28 जुलाई को मौका देखकर कमरे का ताला खोलकर अलमारी का ताला खोलकर नकदी और जेवरात चोरी कर लिए। आरोपी ने कान में सोन की लटकन और एक अंगूठी को मुथुट फाईनेंस में गिरवी रखकर 16 हजार 100 रूपए का लोन ले लिया, शेष गहने आरोपी से बरामद कर लिए है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर 1 दिन का रिमाण्ड पर लिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal