रसद विभाग ने की कार्यवाही, मेडिकल स्टोर किया सीज

रसद विभाग ने की कार्यवाही, मेडिकल स्टोर किया सीज

कोरोना महामारी में केमिस्ट द्वारा अधिक दाम लेने का मामला
 
रसद विभाग ने की कार्यवाही, मेडिकल स्टोर किया सीज
मास्क और सेनीटाईज़र के अधिक दाम लेने की शिकायत पर गुरुवार को रसद विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए हर्ष मेडिकल स्टोर को सीज किया गया।  

उदयपुर, 9 अप्रेल 2020। कोरोना महामारी के बीच जारी लॉकडाउन की स्थिति में जहां प्रशासन लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया प्रदान करा रहा है और शहर के दानदाताओं, भामाशाहों, समाजसेवियों, संस्थाओं आदि द्वारा मानवता का परिचय देते हुए सहयोग प्रदान कर रहे है वहीं लोगों को राहत देने के स्थान पर एक मेडिकल स्टोर द्वारा मास्क और सेनीटाईज़र के अधिक दाम लेने की शिकायत पर गुरुवार को रसद विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए मेडिकल स्टोर को सीज किया गया।  

जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि उदयपुर शहर के पुरोहितों की मादड़ी क्षेत्र में स्थित हर्ष मेडिकल स्टोर पर केमिस्ट द्वारा मास्क व सेनीटाईज़र के अधिक दाम लेने की शिकायत मिलने पर प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीणा के नेतृत्व में विभाग की टीम को भेजा गया। 

प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीणा व वरिष्ठ सहायक विचित्र सिंह स्वयं ग्राहक बनकर संबंधित मेडिकल स्टोर पर पहुंचे जहां उन्होंने सेनेटाइजर व थ्री लेयर मास्क क्रय किए। यहां पर केमिस्ट मोहनलाल शर्मा द्वारा 100 एमएल सेनीटाइजर 160 रुपये, मास्क तीस रुपये तथा 500 एमएल सेनेटाइजर 300 रुपये वसूले गए, जो वास्तविक मूल्य से तीन गुना अधिक होना पाया गया। शिकायत की पुष्टि हो जाने के बाद दल ने उस केमिस्ट के पास बिक्री संबंधित बिल एवं उत्पादों पर निर्धारित मूल्य का अंकित होना नहीं पाया गया। 

इस पर संबंधित अधिकारी ने तुरंत कार्रवाही करते हुए मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध 10 सेनीटाईज़र और थ्री लेयर के 43 मास्क को जब्त करते हुए मेडिकल स्टोर को सीज करने की कार्यवाही की गई।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal