अश्लील वीडियो बना ठगी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

अश्लील वीडियो बना ठगी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

सेक्सस्टोर्शन कर पीड़ित से 23 लाख रुपये ठगे
 
arrest

चित्तौड़गढ़ 6 फरवरी 2024 । चित्तौड़गढ़ शहर निवासी एक व्यक्ति के मोबाईल पर वीडियो कॉल कर व्यक्ति व लड़की की अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल कर 23 लाख रुपये की ठगी करने वाली साइबर फ़्रॉड गैंग के एक सदस्य को चंदेरिया थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि चित्तौड़गढ़ शहर निवासी एक व्यक्ति के मोबाईल पर व्हाट्सएप से वीडियो कॉल आया जिसमें एक लडकी अश्लील अवस्था में विडियो कॉल पर नजर आई जो आपत्तिजनक अवस्था में विडियो कॉल पर थी, जिसने उनकी वीडियो रिकॉर्ड कर ली। उसके बाद उस व्यक्ति के उसी नंबर पर अलग-अलग नंबरों से फोन पर धमकिया आनी शुरु हो गई। 

अज्ञात लोगों ने उस व्यक्ति को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने व बदनाम करने की धमकी देकर उनके बैंक खातों में रुपये जमा करवाने के लिए कहा। जिस पर उस व्यक्ति ने अलग अलग कई बार कुल 23 लाख रुपये उनके खातों में डाल दिये। मामले में सदर चित्तौड़गढ़ थाना पर ऑनलाइन फ़्रॉड का प्रकरण दर्ज कर जांच थानाधिकारी चंदेरिया संजय शर्मा को दी गई।

थानाधिकारी संजय शर्मा ने अनुसंधान के दौरान जुटाई गई जानकारी के आधार पर एक पुलिस टीम गठित कर टीम को मध्यप्रदेश रवाना किया। टीम ने तकनीकी माध्यमों से अथक प्रयास कर शहडोल मध्यप्रदेश से फ़्रॉड करने वाली गेंग के एक सदस्य मध्यप्रदेश के शहडोल निवासी हिमांशु सोनवानी पुत्र जयराम सोनवानी को शहडोल मध्यप्रदेश से डिटेन किया, जिसे पुछताछ के बाद उक्त मामले में गिरफतार किया गया। आरोपी हिमांशु को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांण्ड पर लिया गया जिससे गेंग के दुसरे सदस्यों की जानकारी व तलाश करते हुवे ऑनलाईन फोर्ड के बारे जानकारी जुटाई जा रही है।

कार्यवाही में शामिल पुलिस टीम

थानाधिकारी संजय शर्मा पु. नि., एएसआई रईस मोहम्मद, कानि. डुंगर सिंह, रतनदान व किशन लाल

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal