घर से एक किमी दूर पेड़ से लटका मिला युवक का शव

घर से एक किमी दूर पेड़ से लटका मिला युवक का शव

परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया, समझाइश के बाद अंतिम संस्कार

 
salumber

सलूंबर 19 फरवरी 2024। ज़िले के झल्लारा थाना क्षेत्र के वैनात दौलपुरा निवासी एक युवक का शव पास ही के क्याड़ा गांव में पेड़ पर लटका मिला। शव के पेड़ पर लटका होने की सूचना पर पहुंचे युवक के परिजनों ने युवक की प्रेमिका पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया। हालांकि देर रात को पुलिस समझाइश के बाद युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

इससे पहले सूचना पर मौके पर पहुंची झल्लारा थाना पुलिस ने एक बारगी समझाइश करते हुए ग्रामीणों की सहायता से शव को पेड़ से नीचे उतार कर सलूंबर के जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया, पर परिजनों ने शव उठाने से इंकार कर दिया, जिससे पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। दूसरे दिन रविवार को पुलिस ने मामले की निष्पक्ष जांच कर खुलासे का भरोसा दिलवाते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाया, पर परिजन अपनी मांगों पर अड़े रहे। देर रात को पुलिस समझाइश के बाद युवक का अंतिम संस्कार किया गया। 

थाना प्रभारी रामेंग पाटीदार ने बताया की थाना क्षेत्र के वैनात दौलपुरा घटेड़ निवासी भैरूलाल पुत्र शंकर लाल मीणा मैकेनिक का कार्य करता था। शनिवार को भैरूलाल का शव घर से करीब 1 किमी दूर क्याड़ा गांव के जंगल में पेड़ से लटका मिला। पेड़ से शव लटका होने की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना परिजनों को मिलने पर बड़ी संख्या में दौलपुरा गांव से ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने घटना की जानकारी झल्लारा थाना पुलिस को दी जिस पर थानाधिकारी रामेंग पाटीदार, एएसआई भूपेंद्र मीणा मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे। 

मौके पर पहुंची पुलिस के समक्ष परिजनों ने आरोप लगाया कि क्याड़ा निवासी एक युवती के साथ युवक का प्रेम प्रसंग था। शनिवार को युवती ने ही भैरूलाल को फोन करके मिलने क्याड़ा बुलाया था, जिस पर भैरूलाल बाइक लेकर युवती से मिलने गया। युवक क्याड़ा गांव के एक मकान के बाहर अपनी बाइक  खड़ी कर युवती से मिलने गया था। इस दौरान युवती व अन्य ने उसकी हत्या कर दी। युवती पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शव उतारने से इंकार कर दिया। इस पर थाना अधिकारी पाटीदार ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर मौत के कारणों का पता लगाने व गुनाहगार को सजा दिलवाने का भरोसा दिलवाते हुए काफी देर तक समझाइश की तो परिजनों ने पेड़ से शव नीचे उतारा व शव को सलूंबर के जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। 

पहले दिन शनिवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाने पर दूसरे दिन रविवार को भी बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंचे, जहां पुलिस ने फिर से समझाइश करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाते हुए शव परिजनों को सुपुर्द किया, जिस पर परिजन युवक के शव को लेकर गांव पहुंचे पर अन्तिम संस्कार नहीं किया। सूचना पर फिर से थाना प्रभारी मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे व फिर से परिजनों व समाज के मौतबीरों से समझाइश करते हुए कानूनी कार्रवाई करके मामले का स्पष्ट खुलासा करने व दोषी पाए जाने पर कड़ी कानूनी सजा दिलवाने का आश्वासन दिया। बाद में देर रात दोनों पक्षों में वार्ता चली, जिस पर शव का अंतिम संस्कार किया गया ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal