पत्नी की मोत के बाद पति ने लगाई सूखे कुए में छलांग


पत्नी की मोत के बाद पति ने लगाई सूखे कुए में छलांग

पुलिस ने निकला कुए से जिन्दा 

 
Man jumped in well
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर,10.04.23-  जिले के सायरा गांव में एक व्यक्ति द्वारा अपनी ही पत्नी की हत्या कर खुद की जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश करते हुए एक खाली कुएं में कूदने की घटना सामने आई है।

 घटना रविवार अल-सुबह की बताई जा रही है, जब ग्रामीणों से पुलिस को जानकारी मिली कि एक व्यक्ति गांव के एक खाली पड़े हुए में गिरा हुआ है, जब सायरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और व्यक्ति को बाहर निकाला गया तो उसकी पहचान 45 वर्षीय मोटा मोता राम गमेती के रूप में हुई। पहले तो सब ने उसे मृत समझा लेकिन कुछ देर बाद जब मोताराम को होश आ गया तो पुलिस ने उससे घटना को लेकर पूछताछ की जिसके दौरान उसने बताया कि उसकी पत्नी सोहनी बाई ने खुद को फांसी पर लटका लिया था, जिससे घबराकर उसने भी गांव में मौजूद एक 20 फीट गहरे खाली पड़े कुएं में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की बात सोची।

 पुलिस उप-अधीक्षक भूपेंद्र सिंह दालिया से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सोहनी बाई मोता राम की तीसरी पत्नी है जिससे उसने 2 साल पहले ही विवाह किया था और उससे उसकी एक बेटी भी है, इससे पहले उसकी दो पत्नियों की मृत्यु हो चुकी है। सिंह ने बताया कि दोनों के बीच उम्र का फासला होने की वजह से मोहताराम को हमेशा अपनी पत्नी पर शक रहता है और उससे वह आए दिन झगड़ा किया करता था और पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार वह आए दिन अपनी पत्नी को घर में बंद कर के रखता था।

 ऐसे हुआ घटना का खुलासा

 मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मोता राम को कुए से बाहर निकाला और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी पत्नी ने खुद को फंदे से लटका लिया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के एक कमरे में मोताराम की पत्नी सोहनी बाई की लाश लटकी हुई थी और उसकी बेटी फर्श पर सो रही थी। हालांकि पुलिस ने मृतक के शव को नीचे उतारकर सायरा के मुर्दाघर में भिजवा कर वहां पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

 पुलिस उप-अधीक्षक भूपेंद्र सिंह का कहना है कि भले ही मोटाराम पत्नी द्वारा खुद की जीवन लीला को समाप्त करने की बात कह रहा है लेकिन अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही पता लग पाएगा कि उसने उस की जीवन लीला को समाप्त किया है या फिर मोताराम ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे फंदे से लटका दिया है। फिलहाल पुलिस ने मोताराम को अपनी हिरासत में रखा हुआ है और उससे पूछताछ की जा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal