भतीजे ही निकले काका के हत्यारें

भतीजे ही निकले काका के हत्यारें

बीमा की राशि 10 लाख रूपये प्राप्त करने के उद्देश्य से की काका की हत्या

 
arrest

दोनों आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 18 अगस्त 2023 । 7 जुलाई को बेगूं थाने क्षेत्र में कोटा नेशनल हाइवे पर मिली ठुकराई के देवीलाल धाकड़ की लाश के मामले का खुलासा करते हुए बेगूं थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी मृतक के भतीजे थे, जिन्होंने बीमा पॉलिसी की राशि 10 लाख रुपये प्राप्त करने के उद्देश्य से अपने काका की हत्या कर एक्सीडेंट का रूप दिया था। आरोपी भतीजा ही काका की बीमा पॉलिसी करा खुद किश्ते भरता था।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि बेगूं थाना क्षेत्र के कोटा नेशनल हाईवे स्थित भंवरिया खुर्द पर रोड़ पर 7 जुलाई रात्रि को एक्सीडेंट से मृत पड़े एक व्यक्ति की लाश की सूचना मिलने पर थानाधिकारी अनुपम मिश्रा आर.पी.एस. (प्रो.) मय जाप्ता के घटना स्थल पर पहुॅच कर देखा तो लाश रोड पर पडी होकर सिर मे गहरी चोट होकर दोनो पांव वाहन निकलने से कुचले हुवे थे। 

लाश को देखकर संदेह उत्पन्न हो रहा था। जिस पर व्यक्ति की पहचान के लिये प्रयास किये गये तो मृतक की ठुकराई निवासी देवी लाल पुत्र मेधा जी धाकड के रूप मे पहचान हुई। मृतक देवी लाल के भतीजे बनवारी उर्फ जमना लाल पुत्र नाना लाल धाकड ने अपने काका की मृत्यू अज्ञात वाहन की टक्कर से होने के संबंध मे रिपोर्ट पेश की जिस पर प्रकरण दर्ज किया जाकर अनुसंधान शुरू किया गया।

जांच अधिकारी अनुपम मिश्रा द्वारा अनुसंधान के दौरान घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं मुखबीर मामुर किये गये तो पता चला, कि मृतक के एक भतीजे बनवारी लाल उर्फ जमना लाल ने अपने काका के नाम पर ट्रेंक्टर लिया था ओर दूसरे भतीजे अनिल धाकड ने करीब दो माह पहले ही काका देवी लाल के नाम से 10 लाख की बीमा पॉलीसी कराई है। मामले में जांच की गई तो करीब दो माह पूर्व अनिल धाकड अपने काका देवी लाल को ले जाकर 10 लाख रूपये की बीमा पॉलीसी कराई थी ओर किस्त भी अनिल धाकड ने भरी थी। 

जिस पर प्रकरण में साक्ष्य संकंलित कर दोनों भाईयों अनिल धाकड व बनवारी उर्फ जमनालाल पिता नाना लाल धाकड को डिटेन कर उनसे गहनता से पूछताछ की गई तो पुलिस पूछताछ में दोनो ने अपने काका देवी लाल को 7 जुलाई को सायं पार्टी मे चलने का प्रभोलन देकर शांम को अन्धेरा होने पर अपने साथ लेकर राजपूताना होटल से आगे लेकर जाना व भवंरिया रोड पर शराब पिला कर काका देवीलाल के अधिक नशे में होने पर अनिल द्वारा पत्थर से सिर मे वार करके हत्या करके घटना को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए लाश को रोड पर फेंक कर चले जाना बताया। 

मामले में दोनों आरोपियों अनिल व बनवारी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। जहां से पुलिस रिमाण्ड पर लिया जायेगा। प्रकरण का अग्रिम अनुसंधान जारी है।

पुलिस टीम के सदस्यगण

डीएसपी बेगूं बद्री लाल राव, थानाधिकारी बेगूं अनुपम मिश्रा आरपीएस प्रो., हैड कानि. महेन्द्र सिंह, कानि. राजेन्द्र, श्रीभान, मुखराम, अमरचन्द्र, विष्णु कुमार, भागीरथ व फोरू लाल।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal