नाबालिग छात्रा के मामले में बड़ा खुलासा, जांच में रेप और मर्डर की पुष्टि नहीं

नाबालिग छात्रा के मामले में बड़ा खुलासा, जांच में रेप और मर्डर की पुष्टि नहीं

पुलिस ने गुरुवार को अभी तक की की गई जांच में रेप और मर्डर जैसी किसी भी तथ्य सामने आने से इनकार किया है

 
sayra police station

मृतका के शव का पोस्टमार्टम भी मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया गया था उसमें भी रेप की कोई पुष्टि नहीं हुई थी

उदयपुर 17 अगस्त 2023 । ज़िले के सायरा थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की द्वारा की गई आत्महत्या के बाद उसके पिता द्वारा लगाए गए रेप और मर्डर जैसे आरोप को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।  

गौरतलब है कि इस मामले में 1 दिन पूर्व राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा संज्ञान लेते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट डाली गई थी जिसमें आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बात कही गई थी इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को अभी तक की की गई जांच में रेप और मर्डर जैसी किसी भी तथ्य सामने आने से इनकार किया है।  

जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने बताया कि इस मामले में अब तक की जांच में यही तथ्य सामने आए हैं कि मृतक लड़की और आरोपी दोनों के बीच पहले से जान पहचान थी और प्रेम संबंध सामने आए। इसी के साथ मृतका के मोबाइल की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट में भी अभी तक यही बातें सामने आई है कि वह एक दूसरे को पहले से जानते थे।  

एसपी ने बताया कि मृतक लड़की ने अपने मोबाइल जो लास्ट नोट छोड़ा है उसमें भी उसने अपने दोस्तों याद करने की बात लिखी है और साथ ही में आरोपी के लिए भी यही बात लिखी कि वह उसे आने वाले वक्त में याद रखें। इन सब बातों के आधार पर अभी तक यही माना जा रहा है कि कि मृतका के साथ ना तो बलात्कार हुआ था नहीं उसका कोई मर्डर किया गया था। 

साथ ही मृतका के शव का पोस्टमार्टम भी मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया गया था उसमें भी रेप की कोई पुष्टि नहीं हुई थी। हालांकि आरोपी दीपक सुथार के खिलाफ पोक्सो एक्ट की 7/8 के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पुलिस, लड़की द्वारा की गई आत्महत्या के कारणों की भी जांच की जा रही है। 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal