राहगीरों को तलवार के बल पर लूटने वाला पुलिस के गिरफ्त में


राहगीरों को तलवार के बल पर लूटने वाला पुलिस के गिरफ्त में

लूट पाट के अन्य अपराधों में भी लिप्त रहा है अपराधी

 
crime
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर शहर में बढ़ते अपराधों को देखते शहर के एसपी मनोज कुमार के निरीक्षण में वर्तमान में चल रही आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस प्रशासन में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश जारी कर दिए है। जिनके अधीन शहर के टॉप 10 वांछित अपराधियों को सूची तैयार कर आरोपियों की दबिश शुरू कर दी गयी। सलूम्बर तहसील में लूटपाट की घटना में गमेर सिंह उर्फ़ राजू उर्फ़ जॉन पुत्र जशपाल सिंह निवासी ईसरवाल को गिरफ्तार किया गया। अपराधी न सिर्फ डरने धमकाने के अपराध तक सिमित बल्कि हत्या लूट डकैती में भी लिप्त अपराधी है।

दरअसल गमेर सिंह लूट पाट के इरादों से अपने ही गाँव के राहगीरों को तलवार से डरा धमका कर लूट लिया करता था। राहगीरों से लूट पाट सूचना मिलते ही इस अपराधी की रोकथाम के लिए सलूम्बर थाना पुलिस ने इस मामले पर कार्यवाही शुरू कर दी। 

सलूम्बर थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढ़ा ने बताया की अपराधी गाँव के लोगो को डरा धमका कर उनके पास से पैसे रूपये लूट लेता था। इन अपराध से पूर्व में भी जिले के कई थानों सूरजपोल, हिरणमगरी, गोवर्धन विलास, मावली, सुखेर, हाथीपोल, भूपालपुरा, प्रताप नगर, सलूम्बर में करीब 28 अपराध के मामले दर्ज है।  

गमेर सिंह पर पर लूट पाट के अलावा 28 प्रकरण दर्ज होने पर 5000 की इनामी राशि भी घोषित राखी थी। लूट बाद में प्रयुक्त हथियार को भी आरोपी की गिरफ्तारी पर वारदात के समय इस्तेमाल तलवार को भी पुलिस ने बरामद किया।   

वही दूसरी और सलूम्बर में गोवंश अधिनियम के तहत अपराध में फरार आरोपी रजब पुत्र मोहममद हुसैन निवासी मुल्तानपुरा मोहल्ला चाँद घर मंदसौर से गिरफ्तार किया गया। झल्लारा थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने मुखबिर की सुचना और तकनीकी सूचना के आधार पर 8 साल से फरार आरोपी को गोवंश अधिनियम के मामले में गिरफ्तार किया गया।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal