MDMA Drug सहित एक आरोपी गिरफ्तार

MDMA Drug सहित एक आरोपी गिरफ्तार

गोवर्धन विलास थाना पुलिस और DST टीम की संयुक्त कार्रवाई

 
MDMA Drugs

उदयपुर 8 मार्च 2024 । शहर की गोवर्धन विलास थाना पुलिस और DST की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ MDMA Drug के सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी हकीम मोहम्मद के कब्जे से कल 426 ग्राम MDMA Drugs  जप्त की है जिसकी 70 लख रुपए बताई जा रही है। इसके साथ उदयपुर पुलिस की आईपीएस प्रोफेशनल निश्चय प्रसाद के सुपरविजन में यह मादक पदार्थों के विरुद्ध दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

गिरफ्तार किए गए आरोपों की पहचान हकीम मोहम्मद पिता अब्दुल मोहम्मद उमर 31 साल निवासी वल्लभनगर हाल रोशन नगर सवीना के रूप में हुई है। एमडीएम ड्रग्स बरामद होने पर पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं सहित एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/22 के तहत मामला दर्ज कर अब उसे पुलिस कस्टडी डिमांड पर लेकर उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। अभी तक की पूछताछ में आरोपी हकीम ने पुलिस को बताया कि वह यह अवैध MDMA DRUGS प्रतापगढ़ जिला और मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से लाकर उदयपुर में इसका अवैध व्यापार कर रहा है।

उदयपुर एसपी योगेश गोयल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी हकीम मोहम्मद के विरोध पूर्व में भी Excise Act के तहत कई मामले दर्ज है।

घटना :

07.03.2024 को पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध मादक पदार्थो के विरूद्ध चलाये गये विशेष अभियान के तहत श्री निश्चय प्रसाद एम प्रशिक्षु आईपीएस थानाधिकारी गोवर्धनविलास के नेतृत्व में गोवर्धनविलास पुलिस व डीएसटी टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए गोवर्धनविलास थाना क्षैत्र अन्तर्गत जोगी तालाब गांव में अम्बामाता घाटी से कृषि मंडी बलिचा जाने वाली 200 फीट रोड पर जोगी तालाब सरकारी स्कुल के पास नाकाबंदी के दौरान अम्बामाता घाटी की तरफ से एक सफेद रंग की स्वीफ्ट कार तेज गति से आई जो पुलिस जाप्ता को देखकर उक्त कार का चालक कार को वापस घुमा कर भागने लगा। 

कार को वापस घूमाकर भागने का कारण पूछा तो कोई सन्तोषप्रद जवाब नही दिया। जिससे पास में कोई संदिग्ध वस्तु होने कीआंशका होने से  निश्चय प्रसाद एम आईपीएस प्रो. द्वारा नियमानुसार पुलिस जाप्ता द्वारा कार की विधिवत तलाशी ली गई तो कार चालक हकीम मोहम्मद के कब्जे से एक पारदर्शी पोलिथीन की जीपर लॉक थैली मिली। जिसके अवैध मादक पदार्थ एमडीएमए ( मिथाईलीनडाईआक्सी मेथेमफेटामाईन) होना पाया गया व उक्त एमडीएमए ( मिथाईलीन डाईआक्सी मेथेमफेटामाईन) का तौल किया तो पॉलीथीन की थैली सहित कुल वजन 426 ग्राम होना पाया गया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal