रंगीन मिजाज़ लोगो को वेबसाइट पर लड़कियों के अश्लील फोटो दिखाकर ऑनलाइन ठगी

रंगीन मिजाज़ लोगो को वेबसाइट पर लड़कियों के अश्लील फोटो दिखाकर ऑनलाइन ठगी 

सलूम्बर में ऑनलाइन एस्कॉर्ट सर्विस का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार 

 
रंगीन मिजाज़ लोगो को वेबसाइट पर लड़कियों के अश्लील फोटो दिखाकर ऑनलाइन ठगी
लड़कियां उपलब्ध करवाने के नाम पर करते थे ठगी

उदयपुर 2 मार्च 2021। जैसे हर सिक्के के दो पहलु होते है उसी तरह आज के बढ़ते टेक्नोलॉजी के फायदे और नुक्सान है। जी हाँ हम बात कर रहे साइबर क्राइम की जहाँ लोगो के मनोरंजन और रंगीले मिज़ाज़ लोगो के लिए बनी एडल्ट साइट्स और एप्लीकेशन के ज़रिये लोगो को भ्रमित भी किया जाता है।  

ऐसे ही एक मामला राजस्थान के उदयपुर जिले के सलूम्बर कस्बे में सामने आया है। जहाँ चार युवक ऑनलाइन साइट्स का इस्तेमाल कर लोगो से ठगी करते है। उदयपुर के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने एडल्ट वेबसाइट की इन अवैध गतिविधियों और इस गतिविधियों की ठगी से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए कार्यवाही के निर्देश जारी कर दिए गए।  

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मुकेश सांखला के सुपरविज़न में वृत्ताधिकारी सलूम्बर सुश्री सुधा पालावत के नेतृत्व में सलूम्बर थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा की टीम ने सलूम्बर के पास स्थित सुरो का कुआं गाँव मे मणिलाल निवासी पचलासा बडा व उसके साथी सलूम्बर में अलग अलग जगहों पर मोबाइल से एडल्ट वेबसाइट के लोकेंटो डॉट कॉम पर लड़कियों की फोटो अपलोड कर व उनका विज्ञापन कर रंगीन मिजाज़ लोगो को फंसा कर उसके बदले रकम ऐंठते है। इन अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए और इन गतिविधियों ले संचालको का पता लगाने ले लिए मुखबिर की सुचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम इस स्थान पर पहुंच गयी जहाँ इस गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।  

पुलिस की दस्तक होते ही ढोलामारु की गली में एक युवक दोनों हाथो में दो मोबाइल पर इन गतिविधियों को ऑपरेट कर रहा था की पुलिस के को आते देख पास के मकान में भाग गया। पुलिस ने उस युवक का पीछा कर उस मकान की तलाशी लेना शुरू कर दी तब उस घर से उसके तीन अन्य साथी उक्त वेबसाइट पर ठगी करते पाए गए। पुलिस ने चारों के साथ मकान से लगभग 5,50 ,000 रूपये का नकद, 8 एंड्रॉइड मोबाइल और कई सिम बरामद की।  

सलूम्बर पुलिस थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा ने बताया की एडल्ट वेबसाइट के ज़रिये लोगो से ठगी करने के आरोप में मणिलाल पिता वेलजी निवासी  पचलासा बडा साबला , हरीश पिता पूजालाल निवासी बड़ोदा आसपुर, मणिलाल पिता मानजी निवासी पिण्डावल साबला तथा जितेंद्र पिता वेलजी निवासी पचलासा बड़ा साबला को गिरफ्तार किया गया।    

लड़कियां उपलब्ध करवाने के नाम पर करते थे ठगी 

अभियुक्तों के कब्ज़े से बरामद अलग अलग मोबाइल और व्हाट्सप्प चैक किये गए तो चारो के द्वारा अपने अपने मोबाइल के व्हाट्सप्प अकॉउंट से अलग लग नम्बरो पर लड़कियों के फोटो भेजे एवं चेटिंग की गई जिसमे लड़कियां उपलब्ध कराने एवं बुकिंग के नाम पर स्वयं के बैंक खातों में रूपये जमा कराने बाबत कई नंबरों पर चेटिंग पाई गई। इस प्रकार अश्लील वेबसाइट और व्हाट्सप्प चैट के जरिये अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया करते है।  

पुलिस पूछताछ में भी यह भी सामने आया है की चारों अभियुक्त पिछले पंद्रह दिनों से सुरों का कुंआ में मकान किराये पर लेकर रह रहे थे।  वहीँ से ऑनलाइन तहजी कर साढ़े पांच लाख रूपये वसूल किये है। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal