पेसिफिक कॉलेज उमरडा के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

पेसिफिक कॉलेज उमरडा के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

परिजनों ने हिरण मगरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट देते हुए मामले की स्पष्ट जांच करने की मांग की 

 
pacific team

उदयपुर 1 जनवरी 2024। शहर के उमरडा क्षेत्र में पेसिफिक कॉलेज उमरडा के जेएनएम के फर्स्ट ईयर के 19 वर्षीय छात्र ने अपने किराए के कमरे के पास मौजूद पेड़ पर लटक कर अपने जीवन लीला को समाप्त कर लिया।

हालांकि साल के पहले दिन हुए इस घटना को घर वाले एक संदिग्ध घटना मान रहे हैं और उन्होंने इस घटना को लेकर हिरण मगरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट देते हुए मामले की स्पष्ट जांच करने की मांग की है।

हिरण मगरी थाने के हेड कांस्टेबल ने बताया कि मृतक युवक की पहचान सोमेश्वर फ़नात (मीणा) निवासी पलड़ा खेरवाड़ा के रूप में हुई है जो कि पिछले 1 साल से उदयपुर के पेसिफिक कॉलेज में नर्सिंग का छात्र था और कॉलेज के पास में ही किराए के कमरे में रहा करता था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमेश्वर ने बीती रात करीब 8:00 बजे फोन पर अपने घर वालों से आखरी बार बात की थी, जिसके दौरान उसने उन्हें बताया था कि वह अपने तीन अन्य साथियों के साथ पार्टी कर रहा है। लेकिन सोमवार सुबह अचानक से उसका शव कमरे के पास मौजूद एक पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ मिला।

मृतक के घर वालों का कहना है कि ऐसी कोई घटना पूर्व में भी नहीं हुई थी ना ही सोमेश्वर को कभी कोई परेशानी थी या ऐसी कोई बात हुई थी जिसकी वजह से उसे इतना बड़ा कदम उठाना पड़े।

पुलिस ने बताया कि सोमेश्वर के पास से दो कागज की पर्चियां मिली है जिस पर लिखा हुआ है कि जो भी घटना कर रहा है वह अपनी मर्जी से कर रहा है और इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है। हालांकि इस तरीके से संदिग्ध अवस्था में 19 वर्षीय सोमेश्वर की मौत को घर वाले संदिग्ध मानते हुए इसे निष्पक्ष जांच करने की मांग कर रहे हैं।

 बताया जा रहा है की घटना से दो दिन पूर्व तक सोमेश्वर अपने घर पर ही था और एक दिन पूर्व ही वह गांव से उदयपुर लौटा था। तो वही पुलिस का कहना है कि मृतक के घर वालों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और उसके शव का पोस्टमार्टम करा उसके घर वालों के हवाले कर दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal