चोरी हुए 15 मोबाईल रिकवर कर मालिकों को दिलवाये

चोरी हुए 15 मोबाईल रिकवर कर मालिकों को दिलवाये 

पुलिस थाना हिरणमगरी की कार्रवाई 

 
mobile recovered

उदयपुर ज़िले का हिरणमगरी थाना बढ़ते हुए साइबर अपराधों के खिलाफ लगातार तत्परता से कार्य कर रहा है, जहां दो दिन पूर्व थाने की टीम ने साइबर ठगों द्वारा शहरवासियों से अलग अलग समय पर ठगी गई राशि में से 3 लाख रूपए से अधिक की राशि रिकवर कर मालिकों को लौटाई थी तो वहीं इसके तहत बुधवार को चोरी किये गए 15 मोबाइल फोन ढूंढ कर उनके मालिकों तक पहुंचाए। 

गौरतलब है की इन दिनों शहर के एसपी भुवन भूषण द्वारा साइबर अपराधों और चोरियों की घटनाओ में कमी लेन के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी के अंतर्गत विभिन्न कम्पनीयों के 15 मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा ट्रेस किये गए और उन्हें हासिल कर उनके मालिकों को लौटाया गया। देखा जाए तो कहीं न कहीं पुलिस की ये एक बड़ी कार्यवाही कही जानी चाहिए क्यों की अमूमन जब भी किसी का फ़ोन खो जाता है या चोरी हो जाता है तो उसके मिलने की संभावना न के बराबर होते हैं। फोन मालिक भी फ़ोन के मिलने की उम्मीद छोड़ दूसरा फोन खरीद लेता है और समय के साथ खोए हुए फ़ोन की यादें धुंधली हो जाती है. ऐसे में खोया हुआ फ़ोन अगर वापस मिल जाए तो ये एक अविश्वनीय घटना होती है।  

ऐसे में हिरणमगरी थाने द्वारा 15 मोबाइल फ़ोन ट्रेस कर उन तक पहुंचना और उन्हें मालिक तक पहुंचा देना एक सराहणीय कार्य है। इस पूरी कार्यवाही को एडिशनल एसपी सिटी मंजीत सिंह, डिप्टी एसपी शिप्रा राजावत के निर्देशन में थानाधिकारी थाना हिरणमगरी रामसुमेर मीणा ने अपनी टीम कमलेन्द्र सिंह एचसी एवं कांस्टेबल राजकुमार जाखड के साथ मिलकर अंजाम दिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal