चमनपुरा में दुकान में घुस लूटपाट करने वाले 3 गिरफ्तार

चमनपुरा में दुकान में घुस लूटपाट करने वाले 3 गिरफ्तार

परसो शाम साढ़े सात बजे दुकान में घुस कर बदमाशों ने चाकू की नोक पर 19 हज़ार लूटे थे 

 
chamanpura case

मामले में गिरफ्तार तीनो अभियुक्त आदतन अपराधी

उदयपुर 10 फरवरी 2022 । शहर के हाथीपोल थाना क्षेत्र के लोहा बाजार चमनपुरा में परसो शाम साढ़े सात बजे एक दुकान में घुसकर बदमाशों ने चाकू की नोंक पर व्यापारी से मारपीट कर 19 हज़ार रूपये लूट लिए।  हाथीपोल थाना पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर दो दिन में लूटपाट करने वाले बदमाशों को अजमेर हाइवे से धर दबोचा। 

हाथीपोल एसएचओ गोपाल चंदेल ने बताया की दुकान में घुसकर चाकू की नोंक पर मारपीट और लूटपाट की घटना में 22 वर्षीय सद्दाम उर्फ़ शादाब उर्फ़ सद्दू पिता सिकंदर खान निवासी महावतवाड़ी उदयपुर, 22 वर्षीय नदीम उर्फ़ निदो सिलावट पुत्र मोहम्मद अकरम निवासी अहमद कॉलोनी मुल्ला तलाई तथा 21 वर्षीय तनवीर हुसैन उर्फ़ मच्छर उर्फ़ जुगजुग पुत्र पिता मोईनुद्दीन निवासी महावतवाड़ी को गिरफ्तार किया गया है।  

आदतन अपराधी है तीनो अभियुक्त 

पुलिस ने बताया तीनो अभियुक्तों के खिलाफ पूर्व में शहर के विभिन्न थाने में हत्या, हत्या के प्रयास, चैन स्नेचिंग, लूट, नकबजनी, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर प्रवृति के आपराधिक प्रकरण दर्ज है। 

क्या है घटना - घटना को वीडियो

दरअसल 8 फ़रवरी की शाम साढ़े सात लोहा बाजार चमनपुरा में शनि महाराज के मन्दिर के सामने इंडिया ट्रेडर्स नामक दुकान पर दो बदमाश आये और दुकान का शटर अंदर से बंद कर दुकान के मालिक रियाज़ अली को चाकू दिखाकर डरा धमकाकर गल्ले में पड़े तक़रीबन 19 हज़ार रूपये लूट लिए। रियाज़ अली ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की। दूकानदार ने बदमाशों के जाते ही चोर चोर और बचाओ बचाओ का शोर भी किया लेकिन कोई मदद को नहीं आया। हालाँकि पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 

शाम के वक़्त होने से एक बार तो दूकानदार अपने घर चले गए लेकिन दुसरे दिन हाथीपोल थाना में शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर हाथीपोल थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दुकान में लगे सीसीटीवी और आसपास के सीसीटीवी को खंगाल कर जांच शुरू कर मुखिबर के आधार पर पहले तो आरोपियों का पता लगाया। 

हाथीपोल थाना पुलिस ने साइबर सेल से तकनिकी जानकारी जुटाकर तलाश में जुटी तो मुखबिर से सूचना मिली की अभियुक्त अजमेर में है।  अजमेर हाइवे में करीब 30 ढाबो पर तलाश की जहाँ से सूचना मिली की अभियुक्त मुंबई भागने की फ़िराक में है। जिस पर टीम द्वारा लगातार नज़र रख कर अजमेर हाइवे से बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस अब तीनो आरोपियों को कल अदालत में पेश कर पीसी रिमांड प्राप्त करेंगी। 

दूकानदार को रूपये गिनते देख वारदात करने का बनाया मानस 

घटना से पूर्व तीनो ने दिन में दुकानदार को रूपये गिनते देख घटना को अंजाम देने का मानस बनाया उससे पूर्व रेकी की। तीनो बिना नंबर की चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये जिसमे से दो बदमाशो ने दुकान में घुसकर वारदात को अंजाम दिया वहीँ तीसरा बदमाश बहार खड़ा होकर निगरानी करता रहा। घटना के बाद तीनो मोटरसाइकिल से फरार हो गए।   

यह टीम रही शामिल 

हाथीपोल थानाधिकारी गोपाल चंदेल, सहायक उप निरीक्षक हिम्मत सिंह, हेड कांस्टेबल मोहम्मद अतहर, कांस्टेबल लोकेश गुर्जर, विनोद गुर्जर और साइबर सेल के हेड कांस्टेबल गजराज गुर्जर की टीम ने घटना का पर्दाफाश कर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal