सेल्समैन हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार


सेल्समैन हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार 

जिस Flip Kart कंपनी का केश कलेक्शन था उसी कम्पनी के दो कर्मचारी घटना में शामिल 

 
सेल्समैन हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार
UT WhatsApp Channel Join Now
एक्सिस बैंक के बाहर असफल लूट के प्रयास में हुई थी सेल्समेन की हत्या 

उदयपुर 16 सितंबर 2020। शहर के यूआईटी पुलिया के निकट एक्सिस बैंक की सहेली मार्ग शाखा के बाहर हुई लूट के प्रयास में हुई चाकुबाजी की घटना में घायल युवक अमित सिंह सांखला की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने आज हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। 

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया की हत्या का मक़सद लूट ही था। आपसी रंजिश का कोई मामला अभी तक सामने नहीं आया। आरोपियों ने 3-4 सप्ताह पहले रैकी भी की थी। और पहले भी लूट का प्रयास किया था लेकिन भीड़ भाड़ होने से वारदात करने में असफल रहे थे। हालाँकि इस बार भी वह लूट की घटना में असफल ही रहे क्योकि सेल्समैन अमित सांखला ने रूपये भरा बैग बचा लिया। वही आरोपियों ने बैग छीनने के प्रयास में ताबड़तोड़ चाकू से  वार कर दिए। और असफल होने पर घबराकर वहां से भाग गए। 

पुलिस ने बताया की हत्याकांड में लिप्त प्रशांत सिंह सूद पुत्र प्रदीप सूद उम्र 29 साल निवासी गणेश घाटी पुरोहित जी की हवेली घंटाघर, दिनेश मेघवाल उर्फ़ पिक्की पुत्र गणेश लाल मेघवाल उम्र 24 वर्ष निवासी नागदा रेस्टोरेंट वाली गली प्रतापनगर तथा नवीन उर्फ़ नानू नाथ पुत्र रोशन नाथ उम्र 22 वर्ष निवासी रोशन टेंट हॉउस कालका माता रोड प्रतापनगर को गिरफ्तार किया है। तीनो आरोपियों ने अपना अपराध कबूल किया है। 

पुलिस ने बताया की घटना के समय आरोपियों ने सवीना रेती स्टैंड से लेकर एक्सिस बैंक पंचवटी तक अमित का पीछा किया और आरोपी पीड़ित से कलेक्शन का पैसा तीस लाख रुपया जो बैग में मौजद था वह लूटना चाहते थे। आरोपियों ने घटना में पल्सर बाइक RJ 27 BV 3569 काम में ली थी, जो आरोपी दिनेश मेघवाल के मित्र से मांग कर लाये थे।  घटना में प्रयुक्त बाइक की बरामदगी के प्रयास जारी है। साथ ही घटना में प्रयुक्त चाकू की बरमदगी के भी प्रयास जारी है। 
    


जिस Flip Kart कंपनी का केश कलेक्शन था उसी कम्पनी के दो कर्मचारी घटना में शामिल 
मृतक अमित राइटर सैफ गार्ड प्रा लि. कम्पनी में काम करता था। घटना वाले दिन जिस Flip Kart कम्पनी का कलेक्शन बैग लेकर आया था उसी कंपनी के दो कर्मचारी घटना में लिप्त पाए गए। हत्याकांड के आरोपी दिनेश मेघवाल और प्रशांत सूद Flip Kart कम्पनी 100 फिट रोड स्थित सवीना ऑफिस में काम करते है तथा पिछले 2-3 सप्ताह से किसी बहाने से काम पर नहीं आ रहे थे। 

पुलिस की इस टीम ने किया घटना का खुलासा 

घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरुप मेवाड़ा के नेतृत्व में वृत्ताधिकारी महेंद्र पारीक, हाथीपोल थानाधिकारी आदर्श कुमार परिहार, धानमंडी थानाधिकारी मनीष चारण, सवीना थानाधिकारी संजीव स्वामी, सूरजपोल थानाधिकारी रामसुमेर मीणा, हिरणमगरी थानाधिकारी डॉ हनवंत सिंह, योगेश चौहान (डी.एस.टी. मय टीम) एवं साइबर सेल प्रभारी गजराज की टीम तकनिकी अनुसन्धान और अभय कमांड टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज विश्लेषण के आधार पर घटना का खुलासा किया 

कैश कलेक्शन कम्पनी की लापरवाही भी आई सामने 

मृतक अमित सांखला जिस राइटर सैफ गार्ड प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत था। वह कम्पनी Flip Kart कम्पनी के केश कलेक्शन का कार्य करती है। दोनों ही कम्पनियो ने सुरक्षा मानकों को नज़र अंदाज़ किया। कायदे से इतना बड़ा कैश था तो सेल्समेन के साथ सिक्योरिटी गार्ड क्यूँ नहीं था ? क्या यह कलेक्शन कम्पनी की लापरवाही नहीं जिसकी कीमत अमित ने अपनी जान देकर चुकाई। जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा की इसकी जांच कर कम्पनी के खिलाफ भी जांच की जायेगी, यदि लापरवाही सामने आई तो कार्यवाही की जाएगी।     

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal