पिता पर जानलेवा हमला करने के आरोपी पुत्र और पुत्रवधु गिरफ्तार

पिता पर जानलेवा हमला करने के आरोपी पुत्र और पुत्रवधु गिरफ्तार

सम्पति विवाद का मामला

 
Hathipole Police Station

उदयपुर 1 जनवरी 2024। संपत्ति विवाद को लेकर सीनियर सिटीजन पिता पर जानलेवा हमला करने के मामले में हाथी पोल थाना पुलिस ने पुत्रवधू और उसके पति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार महाराणा भूपाल चिकित्सालय के सामने चिकित्सालय रोड स्थित निवासी 71 वर्षीय सीनियर सिटीजन विक्रम देव पालीवाल ने अपने पुत्र धर्मेंद्र पालीवाल एवं उसकी पत्नी पुत्रवधू श्रीमती मालिनी पत्नी धर्मेंद्र पालीवाल के विरुद्ध हाथी पोल थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि पुत्र और पुत्रवधू ने उन्हें डरा धमका कर अपनी तमाम संपत्ति दुकान और केशव नगर स्थित मकान जबरन दान पत्र के माध्यम से पुत्रवधू मालिनी और श्रीमती रमा पालीवाल के नाम लिखवा लिया।

पालीवाल ने बताया कि सभी संपत्तियों को डरा धमका कर गिफ्ट के नाम से निष्पादित करने के तुरंत बाद उन्हें घर से बेदखल कर दिया जिसके बाद वह साल भर इधर-उधर अभाव अभियोग में अपना जीवन यापन करते रहे इसके बाद उन्हें सीनियर सिटीजन भरण पोषण अधिनियम के तहत उपखंड मजिस्ट्रेट गिर्वा में प्रार्थना पत्र पेश किया जिसमें सभी गिफ्ट की संपत्तियों को निरस्त करने और पुत्र से भरण पोषण दिलाए जाने के साथ चेतक सर्कल स्थित पैतृक संपत्ति को रहन वास्ते दिलाए जाने की प्रार्थना की। 

उपखंड मजिस्ट्रेट गिर्वा ने विक्रम देव पालीवाल के प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर पुत्र धर्मेंद्र को प्रतिमाह ₹7000 देने और चेतक सर्कल स्थित संपत्तियों को रहने तथा उन संपत्तियों में किसी भी प्रकार का दखल नहीं करने के आदेश पारित किए थे।

उपखंड मजिस्ट्रेट गिर्वा द्वारा दिए आदेश की धर्मेंद्र पालीवाल पालन नहीं कर रहा था और रविवार सुबह न्यायालय द्वारा विक्रम देव पालीवाल की दी गई संपत्ति पर जाकर उसने ताला लगा दिया तथा दिन में सीनियर सिटीजनशिप ताला खोलने की कोशिश कर रहे थे तो धर्मेंद्र पालीवाल व उसकी पत्नी मालिनी पालीवाल ने विक्रम देव पालीवाल के साथ गाली गलौज करते हुए बेरहमी से मारपीट की मारपीट के दौरान मालिनी के हाथ में एक ठेला था जिसमें बड़े-बड़े ताले और लोहे के औजार रखे थे।

विक्रम देव पालीवाल ने सीनियर सिटीजन के साथ पुत्र और पुत्रवधु द्वारा मारपीट करने का प्रकरण दर्ज कराया जिस पर मामले की कार्रवाई करते हुए हाथीपोल थाना पुलिस सहायक उप निरीक्षक हिम्मत सिंह ने पुलिस निरीक्षक लीलाराम मालवीय के निर्देशन में दोनों को गिरफ्तार किया और मौके का दौरा कर क्षेत्र के लोगों की गवाही पर दोनों पति-पत्नी को मारपीट करने और जानलेवा हमला करने के मामले में गिरफ्तार किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal