नए एसपी भूषण यादव ने विशेष धरपकड़ अभियान की शुरुआत की

नए एसपी भूषण यादव ने विशेष धरपकड़ अभियान की शुरुआत की

सोमवार को अलसुबह सूरजपोल थाना क्षेत्र के किशनपोल इलाके से की गई इस अभियान की शुरुआत

 
SP Bhuwan Bhushan Yadav

उदयपुर के नए एसपी भुवन भूषण यादव ने पदभार संभालने के ठीक 1 दिन बाद शहर के बदमाशों हिस्ट्रीशीटर और अपराधिक मामलों में वांछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ सोमवार को एक विशेष धरपकड़ अभियान की शुरुआत की।

एसपी द्वारा इस अभियान की शुरुआत पुलिस मुख्यालय से मिले आदेशों के बाद की गई हैं, जिसके तहत प्रदेश के विभिन्न शहरों में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों हिस्ट्रीशीटर हार्डकोर अपराधियों और वांछित अपराधियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जाएगा और उनकी गिरफ्तारी को सुनिश्चित किया जाएगा तो वही, आपराधिक मामलों में पूर्व में लिप्त रहे लोगों को भी पाबंद किया जाएगा।

सोमवार को अलसुबह सूरजपोल थाना क्षेत्र के किशनपोल इलाके से की गई इस अभियान की शुरुआत के दौरान एसपी भूषण यादव खुद भी इसमें मौजूद रहे और उन्होंने आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों और वांटेड अपराधियों के घर पर दबिश दी, और इस दौरान कुछ लोगों को पुलिस द्वारा डिटेन कर थाने भी ले जाया गया।

एसपी भूषण यादव का कहना है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा पिछले कुछ महीनों से एक विशेष धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज उदयपुर में भी इस अभियान की शुरुआत की गई है जिसके तहत जिले भर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अलग-अलग पुलिस की टीमों ने अपने-अपने थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में दबिश दी और कई अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को डिटेन भी किया गया है। 

यादव का कहना है कि इस अभियान के तहत दी जा रही दबिश के दौरान जितने भी अपराधिक प्रवृत्ति के लोग या असामाजिक तत्व पुलिस द्वारा पकड़े जाएंगे उन्हें थाने पर लाया जाएगा और उनसे पूछताछ की जाएगी अगर वह किसी मामले मे वांछित चल रहे हैं तो उनको उसके हिसाब से गिरफ्तार किया जाएगा।  अगर वहां पूर्व में अपराधिक प गतिविधियों में लिप्त थे तो उनको उसी हिसाब से पाबंद किया जाएगा तो वहीं अगर हिस्ट्रीशीटर है तो उनकी हिस्ट्री शीट पूरी कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसपी का कहना है कि इस तरह के अभियान से अपराधियों में पुलिस के प्रति भय व्याप्त होगा और निश्चित रूप से इस तरीके से अपराधों में भी कमी आएगी और यह अभियान कहीं ना कहीं उदयपुर शहर में अपराधों को काम करने में काफी हद तक मददगार साबित होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal