ग्रामीणों के चंगुल से चोर को छुड़ाकर लाने गई पुलिस पर पथराव

ग्रामीणों के चंगुल से चोर को छुड़ाकर लाने गई पुलिस पर पथराव

ग्रामीणों ने चोर को पंचायत में बंद किया, तब सेमारी जाब्ता मौके पर पहुंचा

 
salumbar

उदयपुर 16 अगस्त 2023 । ज़िले के सेमारी थाना क्षेत्र में ग्रामीणों के चंगुल से चोर को छुड़ाकर लाने गई पुलिस पर मंगलवार को सैंकड़ों ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए। जिसमें एएसआई, हैड कांस्टेबल सहित एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। 

सबसे ज्यादा चोटें एएसआई जीवतराम और कांस्टेबल सज्जन सिंह को सिर, पीठ, हाथ में लगी है। जबकि कांस्टेबल जगदीश के मुंह व पसली में गहरी चोट लगी है। घायलों को इलाज के लिए सेमारी हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उनका इलाज जारी है। 

ग्रामीणों ने चोर को पंचायत में बंद किया, तब सेमारी जाब्ता मौके पर पहुंचा

दरअसल, घटना इंटाली गांव में अलसुबह की है जब 5 बदमाश बकरियां चुराने आए थे। गामीणों की चोरों पर नजर पड़ी तो उन्होंने एक बदमाश कमलेश मीणा को भागते हुए पकड़ लिया। जबकि बाकी 4 फरार हो गए। पकड़े गए युवक की ग्रामीणों ने बेहरमी से पिटाई की, फिर उसे पंचायत के कमरे में बंद कर दिया।

ग्रामीणों ने पकड़े गए युवक से फोन करवाकर उसके बाकी साथियों को भी यहां बुलाने की बात कहने लगे। तभी इसी बीच रठौड़ा चौकी और टोकर चौकी का जाब्ता चोर को पकड़ने पहुंचा लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण चोर को पुलिस को सौंपने पर राजी नहीं हुए। इसके थोड़ी देर बार सेमारी थाना पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।

पंचायत के कमरे में बंद चोर को जैसे ही बाहर लेकर निकला। तभी ग्रामीणों ने चारों तरफ से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। बड़ी मुश्किलों से पुलिस वहां से जान बचाकर भागी। हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। साथ ही पुलिस के वाहन के कांच भी टूट गए। 

ये पुलिसकर्मी हुए घायल 

एएसआई जीवतराम मीणा, एएसआई बच्चूलाल, हैड कांस्टेबल जुलेदार खां, कांस्टेबल नानालाल, कांस्टेबल सज्जन सिंह, जितेंद्र सिंह, गणेश दास, जगदीश, राजेन्द्र कुमार, पुष्पेंद्र सिंह और अशोक कुमार मीणा को हमले में चोटें लगी। इनमें गंभीर घायल एएसआई जीवतराम, सज्जनसिंह, जुलेदार खां और जगदीश हुए हैं।

नहीं छुड़ाकर लाते तो उग्र भीड़ आरोपी की जान ले सकती थी: कांस्टेबल

घायल कांस्टेबल सज्जन सिंह ने बताया कि पुलिस ने बड़ी मुश्किलों से आरोपी को ग्रामीणों से बचाया। नहीं तो उग्र भीड़ आरोपी की जान ले सकती थी। हम चोर को उनके चंगुल से जैसे ही छुड़ाकर लाए, उसके बाद ही चारों तरफ से पत्थर बरसना शुरू हो गए। 

आए दिन चोरी से परेशान हैं ग्रामीण

जानकारी अनुसार क्षेत्र में आए दिन बकरियों और घरों में सामान की चोरी से ग्रामीण परेशान हैं। पहले ही बकरियां चुराने की घटनाएं हो चुकी हैं। पकड़े गए आरोपी चोर ने पूछताछ में बताया था कि चोरी करके बकरियां सलूम्बर बेच देते हैं। ऐसे में पुलिस अब इस चोर गिरोह में शामिल लोगों को पकड़ने में जुट गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal