पत्नी द्वारा शक करने से परेशान हो कर की हत्या

पत्नी द्वारा शक करने से परेशान हो कर की हत्या 

एलपीजी सिलिंडर उसके चेहरे पर मारकर उसकी हत्या कर दी
 
Murder Savina

उदयपुर 15 मार्च 2023 । मंगलवार रात को सवीना थाना क्षेत्र के लोहार कॉलोनी में पति द्वारा पत्नी की हत्या करने के मामले में पत्नी द्वारा पति पर शक करने की बात समाने आई है। 

थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने बतया की घटना के बाद पुलिस द्वारा मृतका सोनू के पति बाबू लाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और अब तक की पूछताछ में सामने आया है की पत्नी सोनू बाबू लाल पर शक करती थी, कुछ दिन पहले जब वो गांव गए और बाबूलाल उसे वहीं छोड़कर आने लगा तो उसने साथ आने की जिद की थी। इस बात अक्सर दोनों की बहस भी हो जाती थी और पत्नी द्वारा शक करने के बाद बाबूलाल ने पत्नी सोनू की एलपीजी सिलिंडर उसके चेहरे पर मारकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुद भी आत्महत्या करने की नियत से अपने गले को काटने का प्रयास किया लेकिन वह उसमे सफल नहीं हो पाया। 

व्यास ने बताया की बुधवार को मेडिकल बोर्ड द्वारा मृतका सोनू के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया और उसके परिजनों को सौंप दिया गया। अब पुलिस द्वारा इस हत्या के सम्बन्ध में पत्नी की हत्या करने वाले बाबूलाल से गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

पोस्टमार्टम के दौरान मृतका के परिजन भी मोर्चरी में मौजूद रहे। 

मृतका के एक परिजन ने बताया की उसकी पहले किसी और व्यक्ति से शादी हुई थी लेकिन, बाबू लाल से रिश्तेदारी होने के कारण वह अक्सर किसी समाजिक कार्यकर्मो में उससे मिलती थी और दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया जिसके बाद दोनों नाते से साथ रहने लगे। बाबूलाल फर्नीचर बनाने का काम किया करता था, दोनों साथ उदयपुर के सवीना क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहे थे, लेकिन कभी कभी सोनू उन्हें दोनों के बीच अनबन होने की बात भी कहा करती थी लेकिन किसी ने ऐसा नहीं सोचा था की वो उसे जान से ही मार डालेगा।   

घटनाक्रम 

घटना मंगलवार की रात को सामने आई जब लोहार कॉलोनी में एक किराये के मकान से रह रहे एक दंपत्ति सोनू और बाबूलाल सुथार के बंद कमरे से लोगो को बदबू आने लगी। शंका होने पर पड़ोसियों ने घटना की जानकारी सवीना थाना पुलिस को दी और जान पुलिस द्वारा अंदर से बंद कमरे के दरवाजे को बल पूर्वक खोला गया तो पाया की सोनू की खून में सनी लाश फर्श पर पड़ी है और उसका पति बाबूलाल पलंग पर पड़ा हुआ है जिसके गले पर चोट के निशान है। 

पुलिस द्वारा मृतका के शव को मोर्चरी में रखवाया गया और उसके पति बाबूलाल को घायल अवस्था में पहले हॉस्पिटल और फिर प्राथमिक उपचार के बाद थाने ले जाया गया जहाँ उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। लेकिन घटना की जाँच के दौरान पुलिस को पड़ोसियों ने बताया था की इस घटना से पहले कभी दोनों पति-पत्नी के बीच कोई लड़ाई झगड़ा या बहस होने की कोई बात सामने नहीं आई थी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal