बेदला के भंवर वाटिका में युवक की संदिग्ध मौत


बेदला के भंवर वाटिका में युवक की संदिग्ध मौत

पुलिस ने बताया सुसाइड जबकि परिजनों को हत्या की आशंका

 
bedla case
UT WhatsApp Channel Join Now

देवड़ा नोबल्स सोसाइटी ने जमकर आक्रोश जताया

उदयपुर 20 अगस्त 2021 । बेदला लखावली रोड पर भंवर वाटिका में काम करने वाले 35 वर्षीय युवक महेंद्र सिंह पुत्र दलपत सिंह निवासी गोगुन्दा की कल गुरुवार सुबह संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। जहाँ पुलिस ने इस घटना को सुसाइड केस बताया है वहीँ परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है। 

उक्त मामले को लेकर आज सुबह कलेक्ट्री पर देवड़ा नोबल्स सोसाइटी ने जमकर आक्रोश जताया है। सोसायटी ने प्रशाशन से मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम  करवाने के साथ इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

उल्लेखनीय है की गुरुवार को इस महेंद्र सिंह नाम के इस युवक की लाश वाटिका बिल्डिंग के पास पड़ी थी जिस पर परिजनों ने  हत्या की आशंका जताई और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की मांग की थी। लेकिन पुलिस का शुरुआती सहयोग नकारात्मक लगने से मामला आक्रोशित हो गया। इसी को लेकर शुक्रवार सुबह सैकड़ों की तादाद में देवड़ा नोबेल सोसाइटी के बैनर तले समाजजन कलेक्ट्री पहुंचे। 

मृतक के परिजनों के साथ समाज के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर इस मामले में निष्पक्ष जांच करवाते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग की। साथ ही मृतक आश्रित परिवार को उचित मुआवजा देने की भी मांग उठाई।  समाज के मोतबीरो ने बताया कि देवडो का खेड़ा निवासी महेंद्र सिंह छह-सात दिन पूर्व ही भँवर वाटिका में कानसिंह उर्फ कन्नू के यहां काम के सिलसिले में आया था जिसकी गुरुवार को वाटिका पर बने भवन की खिड़की से गिरने से मौत होना बताई गई। पुलिस ने इसे सुसाइड बताया है जबकि परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है।

देवड़ा नोबल्स सोसाइटी के केंद्रीय अध्यक्ष फतह सिंह देवड़ा, मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के चन्द्रवीर सिंह करेलिया, देबारी उपसरपंच चन्दन सिंह, जीवनसिंह सेनवाडा, उदयसिंह, सुमेर सिंह, निर्भयसिंह समेत कई पदाधिकारियों ने एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर को ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग उठाई साथी हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही जिस पर बाद में प्रशासन हरकत में आया।

समाजजनों की मांग को देख प्रशाशन ने मेडिकल बोर्ड गठित किया गया वंही घटना के बाद से भूमिगत वाटिका संचालक को भी पुलिस मोजुदगी में समाज जनों से मुखातिब कराया गया ताकि वास्तविकता सामने आ सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal