बस स्टैंड पर खड़ी ई-ओन कार में धधकी आग

बस स्टैंड पर खड़ी ई-ओन कार में धधकी आग

वायरिंग में शार्ट सर्किट के कारण लगी आग 

 
the burning car

उदयपुर में बस स्टैंड के सामने खड़ी ई-ओन कार में अचानक आग लग गयी। और देखते ही देखते आग की लपटे बढ़ने लगी।  यह घटना शनिवार सुबह उदयपुर बस स्टैंड पर घटित हुई। कार में तीन लोग मौजूद थे। कार में आग लगती देख आस पास के लोग ने  कार के शीशे तोड़ कर कार में बैठे व्यक्तियों को बाहर निकला।  हालाँकि समय रहते व्यक्तियों को बाहर निकल दिया गया। जिसके चलते जनहानि नहीं हुई है। 

घटना स्थल के करीब में अग्निशमन केंद्र होने से फायर विभाग की टीम मौके पर तुरंत पहुँच गयी और आग पर काबू पा लिया। वही दूसरी और उदयपुर के पैसिफिक यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर मेन रोड पर सांवरिया कार बाजार के पीछे खड़ी बोलेरो कैंपर में आग गयी लेकिन इस बोलेरो में कोई मौजूद नहीं था। बोलेरो में आग लगने की वजह गाड़ियों में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। दोनों घटनाओ में गाड़िया जलने से क्षतिग्रस्त हो गयी।   

उदयपुर में  शुक्रवार और शनिवार को वाहनों में आग की घटना को देखते हुए उदयपुर के चीफ फायर ऑफिसर राकेश व्यास ने बताया की लगातार लम्बे सफर तय करने पर गाड़ियों में ओवर हीटिंग होती है और गाड़ियों में वायरिंग में गड़बड़ होने से ऐसा होता है जिसके कारण आग लगने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में लब्मे सफर के बाद गाडी में कूलेंट का ध्यान रखें और गाडी को समय समय पर चेक करवाते रहे ताकि ऐसी घटनाओ से बचा जा सके।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal