निर्माणाधीन हरिओम हॉस्पिटल की छत गिरी मज़दूर की मौत

निर्माणाधीन हरिओम हॉस्पिटल की छत गिरी मज़दूर की मौत  

मृतक राजू और अन्य दो श्रमिक छठी मंज़िल पर स्थित लिफ्ट रूम पर प्लास्टर का कार्य कर रहे थे उसी दौरान लिफ्ट रूम की दीवार से ईंटे अंदर की ओर खिसक जाने से छत गिर पड़ी। छत के मलबे में दबने और सर पर गहरी चोट लगने से राजू की मौत गई जबकि एक अन्य मज़दूर कमल घायल हो गया है।  
 
निर्माणाधीन हरिओम हॉस्पिटल की छत गिरी मज़दूर की मौत

परिजन और ग्रामीण मुआवज़े को लेकर अड़े

हॉस्पिटल के विरुद्ध अवैध निर्माण का मामला भी चल रहा है।

उदयपुर 22 अक्टूबर 2019। शहर के रामपुरा चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल हरिओम हॉस्पिटल की निर्माणाधीन मंजिल की छत गिरने से वहां कार्यरत मजदूर पई निवासी बीस वर्षीय राजू पुत्र अम्बालाल कटारा की मौत हो गयी। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक मज़दूर के परिजनों और ग्रामीणों ने मुआवज़े के तौर पर 20 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर शव लेने से इनकार कर दिया। देर शाम तक पुलिस समझाइश के प्रयास करती रही, लेकिन परिजन और ग्रामीण अड़े हुए है। शव एमबी हॉस्पिटल के मोर्चरी में रखा हुआ है। अभी तक पोस्टमार्टम भी नहीं हो पाया है। 

नाई थाना पुलिस हरिओम हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर रही है। एडिशनल एसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि हॉस्पिटल मालिक (जिम्मेदार प्रबंधन) के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत मामला दर्ज कर रहे है। बताया जा रहा है हॉस्पिटल के विरुद्ध अवैध निर्माण का मामला भी चल रहा है।

निर्माणाधीन हॉस्पिटल में कार्यरत अन्य मज़दूरों ने बताया की मृतक राजू और अन्य दो श्रमिक छठी मंज़िल पर स्थित लिफ्ट रूम पर प्लास्टर का कार्य कर रहे थे उसी दौरान लिफ्ट रूम की दीवार से ईंटे अंदर की ओर खिसक जाने से छत गिर पड़ी। छत के मलबे में दबने और सर पर गहरी चोट लगने से राजू की मौत गई जबकि एक अन्य मज़दूर कमल घायल हो गया है।      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal